चियोग में खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता; हिमालयन पब्लिक स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन

Date:

Share post:

CHEOGराजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 28 जून, 2016, शिमला

राजकीय वरीष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग में 14 वर्ष से कम आयु के लड़के व लड़कियों की खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में हिमालयन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्कूल ने 6 शील्डे, 4 ट्राफियां व 5 मेडल अपने नाम किए। इनमें लड़कों व लड़कियों का समूहगान में प्रथम, लड़कियों की भाषण प्रतियोगिता में प्रथम, लड़कियों की एकांकी में पहला, लड़कों के एकल गान में फस्र्ट व लड़कों ने योगा में प्रथम स्थान हासिल किया।

इसके अतिरिक्त लडकों की कबड्डी, भाषण, लड़कियों की योगा व एकल गान में द्वितीय स्थाल हासिल किया है। प्रतियोगिता में बेहतर खेल प्रदर्शन के कारण सूर्यांश वर्मा को बैडमिन्टन में,  अखिल खाची, नितिश, ईशान्त को कब्बडी व खो-खो में, योगा में 4 लड़कों व 1 लड़की की, एथेलैटिक्स में अखिल, दीक्षा व मिताली को जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुना गया है । छात्र एवं छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में बेहतर खेल प्रर्दशन पर खुशी व्यक्त करते हुए हिमालयन पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य मनु प्रकाश शर्मा और अन्य अध्यापक वर्ग ने सभी छात्र एवं छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CHEOG1अंडर-14 में छाए ज्ञान ज्योति स्कूल के छात्र

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग में आयोजित की गई अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता के फाईनल मुकाबले में ठियोग कस्बे के ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल के छात्रों का प्रर्दशन शानदार रहा है। स्कूल के छात्रों ने बेडमिंटन में और छात्राओं ने दोनों वर्गों में बाजी मारी है। छात्रों में रोहन और काव्या और छात्राओं में स्नेहा और सुनीधी ने शानदार प्रर्दशन करते हुए पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा भाषण प्रतियोगिता में प्र्रत्यक्ष ने पहला स्थान हासिल किया है। छात्रा वर्ग में भाषण प्रतियोगिता में वैशाली ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

कलगान में प्रेरणा मोहनी और सिया ने पहला स्थान हासिल किया है। छात्र वर्ग में श्रीराम प्रत्यक्ष और साहिल ने दूसरा स्थान हासलि किया है। समूहगान प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया है। बच्चों की इस उपलब्धी पर स्कूल में इन सभी का शानदार स्वागत किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्या नरेश ऐरी उप प्रधानाचार्या सुरेंद्र भोटका और स्कूल प्रबंधक सचिव सुरेश वर्मा ने बच्चों और अध्यापकों को बधाई दी है। उन्होनें सभी अभिभावकों को भी बच्चों की शानदार जीत के लिए बधाई देते हुए इसका श्रेय शारीरिक शिक्षक नरेंद्र ठाकुर को दिया है।

Cheog Tournamentआदित्य व स्वीजीका बने मिस्टर व मिस फ्रेशर

अग्रणी शिक्षण संस्थान प्रेम पब्लिक स्कूल ठियोग में सोमवार को फ्रेशर पार्टी का अयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमें फ्रेशर पार्टी व फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस अवस पर नर्सरी कक्षा के बच्चों का स्कूल की बड़ी कक्षाओं के बच्चों ने स्वागत किया और उन्हें आने वाले उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। नन्हें-मुन्हें बच्चें इस अवसर रंग बिरंगे परिधानों में मनमोहक नजर आ रहे थे। स्कूल के कार्यकारी निदेशक रवि शांडिल ने इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत हुए।

आदित्य व स्वीजिका को मिस्टर फ्रैशर व मिस फ्रेशर चुना गया। केजी कक्षा के बच्चों की भी फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें जानवी मेहता प्रथम व एनम वर्मा द्वितीय स्थान पर रहे। कार्यक्रम के सवा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल के बच्चें ने अपनी प्रस्तुतियां देकर सभी को खुश कर दिया। जिसके लिए कार्यकारी निदेशक रवि शांडिल ने भी इन बच्चों के बर्दशन पर खुशी जाहिर करते हुए बच्चों को बधाई दी। पहाड़ी नाटी शीलूए पर सभी बच्चों ने रंगारंग डांस किया। इस अवसर पर सभी अभिभावक तथा अध्यापक गणों ने बच्चों के प्रर्दशन पर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर मुख्यअतिथि ने अपने संबोधन में कहा की इस स्कूल का हमेशा से ही शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रर्दशन रहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि स्कूल आने वाले समय में भी इसी तरह से बेहतर प्रर्दशन की ओर बढ़ता रहेगा।

एथलीट चैंम्पियन बना शनशाईन का वैभव; अंडर-14 मुकाबले में मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग में आयोजित की गई अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता में ठियोग के सैंज स्थित शनशाईन स्कूल के बच्चों का प्रर्दशन भी बाकि स्कूलों से बेहतर रहा है। स्कूल के छात्र वैभव विजय गाजटा बेस्ट एथलीट बना है। वैभव ने 100 मीटर 200 मीटर रेस में भी पहला स्थान हासिल किया है। जबकि डिस्कस थ्रो में पहला शाट पुट में दूसरा स्थान हासिल किया है। रिले रेस में वैभव आकाश चंद आकाश वर्मा तुषार ने पहला स्थान हासिल किया है।

लांग जंप में आकाश चंद दूसरा व आकाश वर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया है। हाई जंप में आकाश वर्मा ने पहला व तुषार ने दूसरा स्थान स्थान हासिल किया है। रिंकल ने शाट फुट में छात्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया है। फोक डांस में छात्रा वर्ग में शनशाईन स्कूल ने दूसरा स्थान हासिल किया है। मार्चपास्ट में भी शनशाईन सैंज स्कूल को दूसरा स्थान हासिल हुआ है। इसके अलावा नाहन में आयोजित स्टेट मीट एथलीट में इसी स्कूल के छात्र गुलशन ने लांग जंप व शाट पुट में पहला स्थान हासिल किया है। इस छात्र का चयन राष्ट्रीय एथलीटिक्स मी के लिए हुआ है। छात्रों के इस शानदार प्रर्दशन के लिए स्कूल की प्रधानाचार्या सत्या गाजटा ने सभी छात्रों अध्यापकों को बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

शिक्षा मंत्री ने की “शान ए नुनाड़” वॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता 

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जुब्बल के शुराचली क्षेत्र के अंतर्गत झगटान में नवयुवक मण्डल झगटान द्वारा आयोजित...

शिक्षा मंत्री ने झड़ग-नकराड़ी स्कूल के भवन का किया लोकार्पण

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज जुब्बल क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान झड़ग, ठाना, मांदल और झगटान के...

विक्रमादित्य सिंह ने संजीवनी सहारा समिति के सम्मान समारोह में की शिरकत

संजीवनी सहारा समिति द्वारा 5वां संजीवनी प्रतिभा सम्मान समारोह "शान ए रोहड़ू" का आयोजन रविवार को रोहड़ू के...

Himachal Samachar 14 07 2024

https://youtu.be/1c-QBfjWfwg?si=oQZmXz-9d-KKZl8a Daily News Bulletin