राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनैर

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनैरकीक्ली रिपोर्टर, 19 अप्रैल, 2018, शिमला

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज चैपाल विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनैर का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि दो करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाला यह भवन इस क्षेत्र में शिक्षण प्राप्त करने आने वाले शिक्षणार्थियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि चार मंजिला भवन में कक्षाओं सहित पुस्तकालय, परीक्षा हाल तथा आईटी कक्ष के अतिरिक्त और भी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से हम सभी को समन्वित प्रयास करने होंगे। सरकारी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा शिक्षकों, अभिभावकों का सहयोग प्राप्त कर कार्य योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास की गति को और अधिक बढ़ाने के लिए वित्तीय संसाधनों की कभी कमी आने नहीं दी जाएगी।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनैरउन्होंने आज पड़गैयां में आयुर्वेद औषधालय का शुभारंभ भी किया। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र की चार पंचायतें घूंड, चनैर, बलगाहर और दियोठी के लगभग साढे़ तीन हजार लोगों को इस औषधालय का लाभ मिलेगा। उन्होंने ग्रामीण लोगों से इस औषधालय के लिए भूमि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया, ताकि जल्द ही औषधालय भवन का निर्माण किया जा सके। शिक्षा मंत्री ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनैर की वैबसाईट का भी उद्घाटन किया। उन्होंने विद्यालय के शैक्षणिक, सांस्कृतिक व खेल तथा अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर विधायक श्री बलवीर वर्मा ने अपने संबोधन में क्षेत्र के विकास की कटिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा कि कृषि, सिंचाई योजना के तहत इस पंचायत के कुछ क्षेत्रों को शामिल किया गया है, जिस पर टैंडर प्रक्रिया जल्द आरंभ की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस क्षेत्र के सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर उसे पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने स्कूल ग्राउंड की चार दिवारी के लिए दो लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की और बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर प्रधानाचार्य रविंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here