ECI Chalet Day School

ECI Chalet Day School

कीक्ली रिपोर्टर, 4 अगस्त, 2018, शिमला

बैनमोर पार्षद डॉ किमी सूद ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप मे की शिरकत  

छात्रों का माइंड, हैपीनेस और स्मार्ट एजुकेशन की ओर बढ़ना आवश्यक – डॉ. किमी सूद

मुख्यतिथि ने क्राफ्ट प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों में इनाम वितरित कर बढ़ाया मनोबल ।

ECI Chalet Day Schoolराजधानी के ई.सी.आई शैले डे स्कूल में एकदिवसीय क्राफ्ट प्रतियोगिता व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । इस दौरान बैनमोर पार्षद डॉ किमी सूद ने कार्यक्रम मे मुख्यातिथि के रूप मे शिरकत की व प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया । विद्यालय मे स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत क्राफ्ट प्रतियोगिता मे स्कूल के नर्सरी वर्ग से लेकर दसवीं तक के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लेते हुए अपने-अपने हुनर का प्रदर्शन किया व निबंध लेखन, पेंटिंग एक्टिविटीज़ मे अपनी ताल ठोकी । हालांकि छात्रों में हुनर निखार के मकसद से आयोजित होने वाली इस वार्षिक प्रतियोगिता में अध्यापक वर्ग ने प्रतिभागियों मे जोश भरते हुए क्राफ्ट मेकिंग मे अपना योगदान अदा किया ।

ECI Chalet Day Schoolइस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप मे शिरकत करने पहुंची बैनमोर पार्षद डॉ किमी सूद ने प्रतियोगिता मे बनाई गयी क्राफ्ट प्रदर्शनी का अवलोकन किया व छात्र-छात्राओं के प्रयास की सराहना की । प्रदर्शनी में जहां ड्राइंगस, टेडिबीयर, डौल, क्लोथ्स व वूल मेकिंग क्राफ्ट, फ्लावर पॉट, मास्क इत्यादि क्राफ्ट खूब सराहे गए तो वहीं पी-कौक व मिलट्री जीप हैंड मेकिंग क्राफ्ट ने भी खूब वाहवाही लूटी ।

कार्यक्रम मे मुख्यातिथि के रूप मे शिरकत करने पहुंची पार्षद ने विद्यार्थियों को अपने सम्बोधन में माइंड, हैपीनेस और स्मार्ट एजुकेशन को अपनाने को आवशयक करार दिया । पार्षद ने कहा की बच्चे और फूल एकसमान खुशबू देने वाले होते हैं जिनकी उचित देखभाल और मार्गदर्शन की जरूरत रहती है । उन्होने कहा की बच्चों को स्नेह से ही जीता जा सकता है, इस लिए स्नेह के आशीर्वाद से उन्हे सफलता के मार्ग पर अग्रसर किया जाना चाहिए । उन्होने कहा की प्रतियोगिता की सफलता सदा नहीं बनी रहती, इसलिए विद्यार्थी वर्ग को गुमान के अवगुण से खुद को सदा बचा कर रखना चाहिए ।

इस दौरान मुखयतिथि ने प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों मे इनाम बांटे व स्कूल को सराहना स्वरूप दस हजार की राशि प्रदान करने की घोषणा की । क्राफ्ट प्रतियोगिता में नर्सरी में शौर्य, प्रथम जसवाल व अदिति कटोच ने क्रमश पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया तो वहीं के जी के अंकित पहले, अवंतिका दूसरे जबकि अण्णया सूद तीसरे स्थान पर रहीं । पहली कक्षा के पार्थ, रेहाना व ऋषित ने पहला, दूसरा व तीसरा स्थान झटका । दूसरी कक्षा के प्रेरणा गुप्ता, अदिति शर्मा व मितराली कंवर ने दिखाया कमाल । तीसरी कक्षा के रचिल, सोहम व श्रीस्टी विजयी रहे । चौथी कक्षा से सानवी, सुहानी व ईशान जीते । पंचम कक्षा से अक्षिता, ध्रुव व अमन विजयी घोषित हुए । छठी कक्षा के करुनया, रचिता व ईशिता ने बाजी मारी तो वहीं सातवीं कक्षा के प्रियांशी, प्रगुण और मन्नत विजयी रहे । आठवीं कक्षा के होनहारों में हर्षित चौधरी, निपुण व भूमि जीते तो वहीं नौवीं कक्षा के अक्षुन, इकजोत व वंश जीते इसी प्रकार दसवीं कक्षा के शशांक पहले स्थान पर रहे तो वहीं दूसरे स्थान पर आकांक्षा ने इनाम झटका तो वहीं सहज व साहिब तीसरे स्थान के लिए संयुक्त रूप से विजयी घोषित हुए ।

इससे पूर्व स्कूल प्रधानाचार्य ममता राठौर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया । प्रधानाचार्य ममता राठौर ने कहा की इस तरह के आयोजनों से छात्र छात्राओं के हुनर निखार मे जहां प्रतिभागियों को सहयोग मिलता है तो वहीं काबिल हुनर बढ़ी प्रतियोगिता में बिना गलती के अपनी पेरफ़ोर्मेंस बेजिझक अदा कर पाने मे भी सक्षम हो पाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here