शिमला के सेंट थॉमस स्कूल में आज देश की आज़ादी का 75वां अमृतमहोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य विधुप्रिया चर्कवर्ती ने तिरंगा फहराया।  आज़ादी 75वीं वर्षगाँठ मनाने  के लिए कक्षा नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के छात्र छात्रों ने भाग लिया।

स्कूल की प्रधानाचार्य विधुप्रिया चर्कवर्ती ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत हुई हर्ष की बात है कि हमारा देश आज़ादी के 75  साल मना  रहा है। हमारे अंदर देशभक्ति के साथ साथ  देश के प्रति निष्ठा और समर्पण का  भाव भी  होना चाहिए। उन्होंने देश की प्रगति और सद्भावना के लिए सभी के सहयोग का आवाहन भी किया।  इस अवसर  पर विद्यालय में कक्षा आठवीं से बाहरवीं के छात्रों ने हर घर तिरंगा विषय पर चित्रकला स्पर्धा में भी भाग लिया।

इससे पहले 10 अगस्त 2022 को विद्यालय में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप मे हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा विभाग के प्रधानमंत्री पोषण योजना के नोडल अफसर नरेश शर्मा ने शिरकत की थी।

मुख्य अतिथि व  साथ में विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमति विधुप्रिया चर्कवर्ती ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम और साथ ही भारत की आजादी की यात्रा से सम्बंधित प्रदर्शनी का शुभआरंभ भी किया था।

थॉमस स्कूल में  मनाया गया लाइब्रेरियन डे

आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के साथ साथ आज दिनांक 12-08 -2022 को स्कूल में लाइब्रेरी डे मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य विधुप्रिया चर्कवर्ती मुख्य अतिथि रही।

लाइब्रेरियन दिवस पर  छात्रों द्वारा एक नाटक का आयोजन किया गया जिसमे छात्रों के जीवन में लाइब्रेरी और पुस्तकों की क्या  अहमियत है उसे समझने का प्रयास किया गया।  वहीं छात्रों ने प्रस्तुतीकरण के ज़रिए लाइब्रेरी के नियमों की जानकारी भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here