सनरॉक प्ले स्कूल, गुम्मा, कोटखाई, में मातृत्व दिवस (Mother’s Day) का पर्व बड़े धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्ले स्कूल की प्रिन्सिपल श्रीमती शैलजा अमरैईक ने जानकारी दी कि मातृ-दिवस, माँ और उसके मातृत्व को सम्मान तथा आदर देने के लिये  हर वर्ष मई महीने के दूसरे रविवार के दिन मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के लिये माताओं को खासतौर पर स्कूल में आमंत्रित किया गया था। विभिन्न  कार्यक्रमों के साथ-साथ मातृ-दिवस के लिये शिक्षिकाओं व समस्त स्टाफ ने खास तैयारियाँ की थी। माताओं का स्वागत शिक्षिकाओं व बच्चों द्वारा आरती उतार कर बड़ी गर्मजोशी के साथ किया गया।

बच्चों द्वारा अपनी माँ को एक खास कार्ड (खुद बच्चों के द्वारा बनाया गया) अनपेक्षित (surprise) उपहार स्वरुप प्रदान कर आश्चर्यचकित किया गया। बच्चों ने अपनी-अपनी माताओं के संग खूब मस्ती की और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये । प्ले स्कूल की प्रिन्सिपल व स्टाफ ने भी बच्चों के संग मातृत्व दिवस  का आनंद लिया व समस्त माताओं को इस अवसर पर बधाई व शुभकामनाये दी।

स्कूल की प्रधानाचार्य, शैलजा अमरेईक ने कहा कि सनरॉक प्ले स्कूल क्षेत्र के बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान करने का हर संभव प्रयास कर रहा है और समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करता रहता है और बच्चों को भी जानकारी प्रदान करता रहता है। सनरॉक प्ले स्कूल बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है तथा संबधित क्षेत्र के लोगों की आशाओं व अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रत्यनशील है।

प्रिंसिपल ने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम इस नवोदित प्ले स्कूल द्वारा आयोजित किये जाते रहेंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि सनरॉक प्ले स्कूल में प्री-नर्सरी, नर्सरी तथा के. जी. कक्षाओं के लिए 2024-25 के सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया जारी है तथा क्रेच की सुविधा भी उपलब्ध है।

Previous articleExcellent results by students of St. Thomas School
Next articleSolan – Lieutenant Promoted To Captain In NCC Pipping Ceremony

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here