दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति से राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली दृष्टिबाधित दिव्या शर्मा 26 दिसंबर को उमंग फाउंडेशन के मंच पर गूगल मीट के माध्यम से युवाओं को प्रेरित करेंगी। उन्हें 3 दिसंबर को राष्ट्रपति भवन में हुए भव्य समारोह में “श्रेष्ठ दिव्यांगजन” श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था। 

राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित दिव्यांग युवती: दिव्या शर्मा

राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित दिव्यांग युवती: दिव्या शर्मा

उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने बताया कि दिव्या शर्मा का परिवार हिमाचल के ऊना जिले के मेहतपुर  का रहने वाला है। लेकिन काफी समय से वे  नया नंगल में बस गए हैं। दिव्या शर्मा की दृष्टिबाधिता 80% है। वह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं और दृष्टिबाधित युवाओं द्वारा संचालित वेब रेडियो उड़ान की आरजे हैं। 

दिव्या एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं जिन्होंने हजारों बच्चों और युवाओं को प्रेरित किया है। मार्शल आर्ट कराटे में उन्होंने ब्लू बेल्ट प्राप्त की है। वह एक अच्छी गायिका होने के साथ-साथ बेहतरीन गिटार बजाती हैं। वह कविताएं भी लिखती हैं और उनका एक शौक बॉक्सिंग भी है। योग के माध्यम से वह अपने शरीर को फिट रखती हैं। गूगल मीट लिंक पर 26 दिसंबर को शाम 7:00 बजे इस कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है। 

Previous articleमुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने तीन नई पुस्तकों का किया विमोचन
Next articleहिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनावों को लेकर विद्यार्थी परिषद की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here