Cricket

कीकली रिपोर्टर, 6 अक्टूबर, 2018, शिमला

नशा मुक्त हिमाचल अभियान को सफल बनाने के मकसद से हिमाचल प्रदेश खेल, सांस्कृतिक व पर्यावरण संघ शिमला के सुन्नी में 10 अक्तूबर से जिला स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन करने जा रहा है। क्रिकेट के रूप में नशे के विरुद्ध लड़े जाने वाले इस अभियान में पंचायत स्तर पर 425 टीमों के कुल 6000 खिलाड़ी क्रिकेट के माध्यम से स्वस्थ जीवन का संदेश देंगे।

Cricketसंघ अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने शिमला प्रैस क्लब में प्रैस कोन्फ्रेंस आयोजित कर जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नशा मुक्त हिमाचल अभियान में संघ ने इस महाआयोजन से नशा मुक्ति अभियान में अपना सहयोग देने कि पहल की है और इसके तहत किसी भी स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी इस महकुंभ में भाग ले सकेगा वहीं जिला शिमला के 14  क्रिकेट केन्द्रों पर टूर्नामेंट की 17 समितियां अलग अलग जगह कार्यरत होंगी।

10 अक्तूबर को शुरू होने वाले जिलास्तरीय क्रिकेट महाकुंभ का फ़ाइनल 4 नवम्बर को रोहडू में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले हर खिलाड़ी को वीयरिंग किट दी जाएगी तो वहीं जोन स्तर के विजेता व उपविजेता को क्रमश: 10 व 5 हजार के नगद पुरस्कार व स्मृति चिन्ह प्रदान किए जाएंगे। इसी के साथ खिलाड़ियों में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाने के मकसद से विजेता को 3 लाख जबकि उपविजेता को 2 लाख, मैन आफ द सीरीज को 50 हजार तो बेस्ट एमेर्जिंग यंग प्लेयर को 50 हजार, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को 25 हजार व सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को 25 हजार नगद व ट्रॉफियाँ और स्मृति चिन्ह भेंट किए जाएंगे।

संघ अध्यक्ष ने कहा की दूरदराज़ व पिछड़े क्षेत्र डोडरा क्वार में पहली बार क्रिकेटर सफ़ेद क्रिकेट की सफ़ेद पोषकों में खेलते हुए नजर आएंगे उन्होने कहा कि पिछड़े क्षेत्र कि 6 पंचायतों की 8 टीमें इस क्रिकेट महाकुंभ में प्रदर्शन करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here