राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 22 नवंबर, 2015, शिमला

DAV.Shogi.22.11.15डीएवी पब्लिक स्कूल शोघी द्वारा वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य के पूर्व प्रधान सचिव एवं शोघी डीएवी पब्लिक स्कूल के चेयरमैन विनोद प्रकाश गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। स्कूल प्रबंधन द्वारा कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यातिथि का भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यातिथि विनोद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि बच्चे किसी भी देश का भविष्य है। उन्होंने कहा कि बच्चों की सिर्फ प्रतिभा निखारने की जरूरत रहती है। इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों की प्रतिभा का जहां पता चलता है, वहीं उनमें आगे बढऩे की भी प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना की सभी बच्चों ने बेहतर प्रस्तुतियां दी। उन्होंने कहा कि बच्चों के कार्यक्रम देखकर उन्हें भ्पी अपना बचपन के वे दिन याद आ गए, जब वह स्कूल जाते थे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति, गांधी, सफाई व्यवस्था, संस्कृति पर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम, नाटक, गीत-संगीत, नाटियों, पंजाबी गानों व डांस का सभी ने खूब मनोरंजन लिया। बच्चे भी इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित लग रहे थे। मुख्यातिथि विनोद कुमार व स्कूल के प्रधानाचार्य लखवीर सिंह ने स्कूल की विभिन्न गतिविधियों व पढ़ाई में अव्वल आए बच्चों को इनाम बांट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य लखवीर सिंह ने मुख्यातिथि व सभी का कार्यक्रम में पधारने पर आभार व्यक्त किया।

उन्होंने सभी बच्चों से आह्वान किया कि वे शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा भी स्कूल में होने वाली विभिन्न गतिविधियों में भाग ले। इससे जहां बच्चों का बौद्धिक स्तर बढ़ता है, वहीं उन्हें आगे बढऩे की
भी प्रेरणा मिलती है।

Previous articleसमोली स्कूल में फेज-टू समार्ट क्लासिज छात्रों में भारी उत्साह
Next articleनन्हे-मुन्नों ने कविता से सुनाई पेड़ की व्यथा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here