कीकली रिपोर्टर, 19 सितम्बर, 2018, शिमला

सबल भारत छात्रवृत्ति योजना के तहत आज डिग्री कॉलेज सोलन मे कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे 450 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के अध्यापको ने भाग लिया।  कार्यशाला  मे सबल भारत योजना व्  मेटा स्किल विषय पर डायरेक्टर अकादमिक  डॉ  जगदीश पारीक, योग प्रणायाम पर योग गुरु जय पल योगी व् न्यूरोबिक्स पर श्याम  सिंह ने सभी अध्यापको को जानकारी दी।

डॉ. बी. एस. चौहान  को-आर्डीनेटर स्किल डिवैल्पमैंट  ने  बताया की हिमाचल प्रदेश सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना सबल भारत छात्रवृत्ति योजना है इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को नौकरी के अवसर मिलेंगे। सबल भारत छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेकर विद्यार्थी देश के किसी भी नामी शिक्षण संस्थान में प्रवेश पा सकेंगे। यह छात्रवृत्ति ने केवल उच्च शिक्षा, बल्कि प्रतियोगी परीक्षा और खेल प्रशिक्षण के लिए भी मिलेगी। हिमाचल में सबल भारत योजना की मानीटरिंग का जिम्मा प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग एंड न्यू इनेशेटिव कमेटी को दिया गया है। और बताया की भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए अग्रसर हो सभी अध्यापको ने सबल भारत कार्यक्रम  की सराना की व्  सयोग के लिए प्रतिबंद भी  हुए।

इस कार्यशाला मे स्टेट को-आर्डीनेटर  मीनल शर्मा सहित अन्य सोनु जिला  को-आर्डीनेटर  व् निताशा   चौहान  ब्लॉक को-आर्डीनेटर मौजूद रहे।

Previous articleसरकारी विद्यालयों में प्री नर्सरी कक्षाएं आरंभ की जाएंगी — समग्र शिक्षा कार्यक्रम के लिए 830 करोड़ रुपये का प्रावधान
Next articlePartition Revisited – Seminar in St Bede’s College

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here