राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 7 नवंबर, 2015, शिमला

ScExbhRKMV.6.11.15a23वें बाल विज्ञान सम्मेलन का आरकेएमवी महाविद्यालय शिमला में शनिवार को समापन हो गया। इस कार्यक्रम के समापन अवसर की अध्यक्षता उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा जिला शिमला ने की। प्रतियोगिता में विजेता रहे बच्चों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। जिसमें विज्ञान प्रश्नोत्तरी में कनिष्ठ और वरिष्ठ ग्रामीण वर्ग में सिटी पब्लिक स्कूल पहले और कमला नगर दूसरे स्थान पर रहा है।

वही कनिष्ठ और वरिष्ठ शहरी वर्ग में डीएवी न्यू शिमला के अदिति, दिव्य, अविराज और शिवम विजयी रहे। सीनियर सकेंडरी वर्ग में ठियोग पाठशाला के तपेश और ईशान का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है तो वही मॉडल प्रतियोगिता में डीएवी टुटू के प्रतयूष नेगी प्रथम और कुफरी ठियोग पाठशाला के दीपल शर्मा को दूसरा और केपीएस पब्लिक स्कूल कुमारसैन की अक्षिता को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

वही विज्ञान क्रियाकलाप स्पर्धा में मनीषा, विनय शर्मा, हर्षित, वंदना, अमित शर्मा, अवंतिका, रोजी, विवेक, आदित्य, अक्षय, प्रतियूष का चयन पोर्टमोर में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है, जबकि सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रतियोगिता में स्मृद्ध रांटा, मोनिका, पवन, अनुभव, महक, दिवांशी, पुनम, याचना, समीक्षा, इशान, अक्षांश का चयन सर्वेक्षण रिपोर्ट में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है। विज्ञान स्कीट में जुब्बलहट्टी पहले, नेहरा दूसरे और रामपुर तीसरे स्थान पर रहा है। गणित प्रतियोगिता में शिवम न्यू शिमला प्रथम, वरिष्ठ में रोहन रांटा प्रथम स्थान पर रहा है।

Previous articleदयानंद पब्लिक ने जीता फाइनल; चैप्सली को हराया
Next articleसाईंस क्विज में सिटी पब्लिक का बेहतर प्रदर्शन; तीसरी बार स्कूल राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here