Baby Show and Fancy Dress organised by Health Dept. during Summer Festival

Date:

Share post:

Keekli Reporter, 2nd June, 2015, Shimla

babyshow_2.6-(1)
A.D.M.(L&O) Shimla D.K. Rattan gave prizes to the participants of baby show and fancy dress organised by Health Dept. during Summer Festival

शिमला ग्रीष्मोत्सव की कड़ी में बच्चों और अभिभावकों की सहभागिता सुनिश्चित करने और उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए बेबी शो का आयोजन एक अहम प्रयास है। अतिरिक्त जिला दंण्डाधिकारी, डी. के. रतन ने जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित हैल्दी बेबी शो व फैंसी ड्रेस के विजेताओं को पुरूस्कार वितरण करने के उपरांत अपने सम्बोधन के दौरान यह बात कही।

babyshow_2.6-(3)श्री रतन ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहां बच्चों का मनोबल बढ़ता है, वहीं अभिभावकों में भी बच्चों के विकास के लिए चेतना उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रीष्मोत्सव में इस शो का आयोजन काफी अरसे से किया जा रहा है, और यह निरन्तर जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में 90 बच्चों ने भाग लिया।

श्री रतन ने बताया कि इस शो में तीन वर्ग के बच्चों को शामिल किया गया था जिसमें 0-01 वर्ष की आयु वर्ग में आशिमा सिंह प्रथम सूर्यांश द्वितीय, आदित्य तृतीय रहे, मृत्युंज्य को सांत्वना पुरूस्कार प्रदान किया गया। 01-03 वर्ष की आयु वर्ग में अवंतिका प्रथम युवनिका द्वितीय और सर्मथ तृतीय रहे, सांत्वना पुरूस्कार ईशानवी ने प्राप्त किया। 03 से 05 वर्ष की आयु वर्ग में अबिता प्रथम ईशानवी द्वितीय व पारिजा तृतीय रही जबकि सांत्वना पुरूस्कार वैष्णवी को दिया गया। फैंशी ड्रैस में पारिजा सूद ने प्रथम, यादविंका ने द्वितीय और वैन्य शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्री कुलदीप सूद, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ0 अनिता पुरी, डॉ0 मंजीत सहगल, डॉ0 डिम्पल और कार्यक्रम के समन्वयक श्री कुलदीप नाहर और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अधिकारी उपस्थित थे।

babyshow_2.6-(4)

Previous article
Next article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CM Sukhu urges Nitin Gadkari to declare new National Highways

Chief Minister Thakur Sukhvinder Singh Sukhu urged Union Minister for Road Transport and National Highways Nitin Gadkari to...

Himachal Samachar 17 07 2024

https://youtu.be/CEsZNu7KtHo Daily News Bulletin

देओरी-खनेटी स्कूल में खेल प्रतियोगिता का समापन

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज कोटखाई क्षेत्र के प्रवास के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देओरी-खनेटी में...

मेले हमारी समृद्ध संस्कृति का अभिन्न अंग – रोहित ठाकुर

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने अपने ठियोग विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान मंगलवार को ग्राम पंचायत जुदन...