‘सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं जागरूकता अभियान’ के अंतर्गत आज विधानसभा क्षेत्र 63-शिमला शहरी के तहत हिमालयन पब्लिक स्कूल अप्पर कैथू में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। नोडल अधिकारी स्वीप डॉ सुरेश कुमार ने निर्वाचन साक्षरता के सदस्यों व विद्यार्थियों को कार्यक्रम की आवश्यकता और महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने मतदाता सूची में नाम शामिल करने, संशोधन करने हेतु व स्थान परिवर्तन करने बारे भी जानकारी दी।

85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं तथा दिव्यांग जनों के लिए घर से मतदान कर चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित किए जाने के विषय में जानकारी सांझा की। विद्यार्थियों के माध्यम से भारत में लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता तक संदेश पहुंचे व सबकी सहभागिता सुनिश्चित हो,इसके लिए उनको अपने परिवार व आस-पड़ोस के सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने की शपथ दिलाई गई।

विद्यालय की दसवीं कक्षा के छात्र लक्ष्य ठाकुर व छात्रा अशिमा गौतम ने चुनाव आयोग और मतदाता सहभागिता बढ़ाने के संबंध में अपने भाषण दिए तथा विद्यार्थियों ने चार्ट व नारा लेखन में भागीदारी सुनिश्चित की। नोडल अधिकारी ने विद्यालय के छात्र तथा अध्यापकों को चुनाव आयोग के द्वारा दी गई सूचनाओं तथा सुविधाओं के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान की।लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता,वचन बद्ध होकर मतदान केंद्र तक पहुंचे इसी बात पर विशेष जोर दिया।

कार्यक्रम में हिमालयन पब्लिक स्कूल अप्पर कैथू की उप प्रधानाचार्य आनंदिता मित्रा, नोडल अधिकारी ई.एल.सी.क्लब, शकुंतला शर्मा, ललिता शर्मा, तमन्ना सूद, सुनीति आर्य, अल्का कैंथला, आरती राणा व विद्यालय के समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Shimla – हिमालयन पब्लिक स्कूल अप्पर कैथू में मतदाता जागरूकता अभियान

Previous articleशिमला – ऑक्लैंड हाऊस स्कूल में खेल दिवस का धमाका: छात्रों के उत्साह ने मचाई धूम
Next articleआंखें: डॉo कमल केo प्यासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here