राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 1 जनवरी, 2016, शिमला

Shoghi.1.1.16राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शोघी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसी दौरान स्कूल प्रबंधन द्वारा आम सभा भी बुलाई गई। वार्षिक समारोह में एसएमसी प्रधान नरेंद्र शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं इस दौरान स्कूली बच्चों के अभिभावक भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि नरेंद्र शर्मा ने स्कूल द्वारा आयोजित विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहने वाले छात्रों को पुरस्कार देकर जहां सम्मानित किया। वहीं उन्हें उन्होंने शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिसका वहां मौजूद सभी लोगों ने भरपूर आनंद उठाया।

स्कूल की प्रधानाचार्य शंकुतला पाठक एवं सभी अध्यापकों व अभिभावकों सहित एसएमसी प्रधान नरेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने पोर्टमोर स्कूल की तर्ज पर शोघी स्कूल को मॉडल स्कूल बनाया। सरकार के आदेशों का पालन करते हुए विभाग ने आगामी सत्र 2016-17 से अंगे्रजी माध्यम में छठी से कक्षाएं आरंभ की जाएगी। इससे शोघी क्षेत्र से लगती विभिन्न पंचायतों के विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान, वाणिज्य, कला की कक्षाएं पहले से ही चल रही है। स्कूल की प्रधानाचार्य ने सभी अभिभावकों से आग्रह किया है कि वह अपने बच्चों का दाखिला सत्र के शुरूआत में ही करवाए, ताकि बच्चों की पढ़ाई पर बाद में असर न पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here