Yoga.17.6.15a
Senior Secondary Govt School Tuto – Students Performing Yoga Exercises

अंजू शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 17 जून, 2015, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यिमक पाठशाला टुटू में इन दिनों एनएसएस के छात्रों ने योग शिविर में योग के गूर सीख रहे है। इस मौके पर स्कूल की प्रिसिंपल आशा शर्मा ने बताया कि इसमें लगभग 215 छात्र भाग ले रहे है। उन्होंने कहा योग के माध्यम से छात्र स्वस्थ और तनाव मुक्ति के तरीके सिखाए जा रह एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार ने बताया कि अतंराष्ट्रीय योग दिवस के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है। जिसमें छात्रों को ताड़ आसन, त्रिकोण आसन,सूर्य नमस्कार, सहित अन्य कई आसनों को सिखाया गया। वहीं स्वंय सेवक के छात्र भी योग शिविर को लेकर बहुत ही उत्साहित है और बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है।

Yoga.17.6.15
Senior Secondary Govt School Tuto – Students Performing Yoga Exercises

डीएवी लक्कड़ बाजार स्कूल

डीएवी लक्कड़बाजार स्कूल में बुधवार को 21 जून अतंरराष्ट्रीय योगा दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल में पीटी पीरियड में योगा करवा रहे है। स्कूल की प्रिंसिपल कामना बेरी ने कहा कि यह योगा छात्रों को 21 जून तक उनके पीटी पीरियड में शारीरिक शिक्षक द्वारा करवाया जा रहा है। कामना बेरी ने कहा कि इसके माध्यम से बच्चों को स्वस्थ रहने के टिप्स दिए जा रहे है। इसके अलाव उन्हें तनाव मुक्ति के गूर भी सिखाए जा रहे है। ताकि बच्चे स्वस्थ और तनाव मुक्त होकर पढ़ाई करें।

स्कूली छात्रों ने भुजंग आसन, सूर्य नमस्कार, पवन मुक्ट आसन, भ्रामरी आसन, अनुलोम विलोम, मकर आसन, चक्र आसन, दंड आसन, ताड़ आसन, टर्न मूवमेंट, घुटने पर बैठना, गर्दन घुमाना, सलभ आसन सहित कई आसनों को सिखाया जा रहा है। यह योग स्कूल के सभी छात्रों को यह योगा सिखाया जा रहा है।

Previous articleउपायुक्त शिमला ने किया पेन्टरज कैम्प का शुभारम्भ
Next articleBrian Jacques

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here