इंटरनेशनल लवी मेले में इस बार जाइका के ऑग्रेनिक प्रोडक्ट्स की खुशबू महक रही है। शनिवार को लवी मेले के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने जाइका वानिकी परियोजना द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टॉल का उद्घाटन किया। जाइका के इस स्टॉल में पारंपरिएक एवं ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को देख राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि आज के इस दौर में ऑर्गेनिक उत्पादों को बढ़ावा देने की सख्त जरूरत है।

राज्यपाल ने स्टॉल में उपलब्ध सभी उत्पादों की तारीफ भी की और जाइका वानिकी परियोजना समेत विभिन्न सहायता समूहों को बधाई भी दी। सेवानिवृत डीएफओ जाइका वानिकी परियोजना रामपुर सर्कल सीएम शर्मा ने बताया कि 11 से 14 नवंबर तक चलने वाले इस इंटरनेशनल लवी मेले के लिए जाइका ने स्टॉल लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यहां किन्नौरी राजमाह, मक्की का आटा, सूखे मटर, फाफरा, ओगला, चुल्ली का तेल, शहद, चिलगोजा और ड्राई मशरूम बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

सीएम शर्मा ने बताया कि फोरेस्ट सर्कल रामपुर के 12 सहायता समूहों के उत्पाद यहां हैं। जिनमें रामपुर और किन्नौर डिविजन के 3-3 और आनी डिविजन के 6 सहायता समूहों के उत्पादों की खुशबू लवी मेले में महक रही है। बताया गया कि लवी मेले के ही पहले दिन जाइका के स्टॉल में लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

Medha Protsahan Yojana 2023-24: Higher Education Department Calls For Applications

Previous articleअंतर : डॉ० कमल के प्यासा की भावनात्मक समीक्षा
Next articleHP Daily News Bulletin 11/11/2023

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here