सनरॉक प्ले स्कूल (SunRock Play School Gumma Kotkhai) में मजदूर दिवस (Labour Day) का आयोजन किया गया जिसमें प्ले स्कूल के नन्हे-नन्हे बच्चों, प्रधानाचार्या शैलजा अमरेईक व स्टाफ द्वारा मजदूरों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या, शैलजा अमरेईक ने बच्चों को इस दिवस को मनाये जाने व महत्त्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा कहा कि हर वर्ष एक मई को ये दिवस मनाया जाता है। श्रम दिवस एक विशेष दिन है जो मजदूरों और श्रम वर्ग को समर्पित है। यह मजदूरों की कड़ी मेहनत को सम्मानित करने का दिन है। यह पुरे विश्व में विभिन्न देशों में मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के पीछे का एक उद्देश्य मजदूरों के अधिकारों की रक्षा करना और इसके प्रति उन्हें जागरूक करना भी है। भारत में यह दिवस मूल रूप से 1923 में मनाया गया था।

स्कूल की प्रधानाचार्य, शैलजा अमरेईक ने कहा कि सनरॉक प्ले स्कूल क्षेत्र के बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान करने का हर संभव प्रयास कर रहा है और समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन करता रहता है और बच्चों को भी जानकारी प्रदान करता रहता है। सनरॉक प्ले स्कूल बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है तथा संबधित क्षेत्र के लोगों की आशाओं व अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रत्यनशील है।

प्रिंसिपल शैलजा अमरेईक ने कहा कि भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम इस नवोदित प्ले स्कूल द्वारा आयोजित किये जाते रहेंगे। प्रधानाचार्या ने यह भी जानकारी दी कि सनरॉक प्ले स्कूल में प्री-नर्सरी, नर्सरी तथा के०जी० कक्षाओं के लिए 2024-25 के सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया जारी है तथा क्रेच की सुविधा भी उपलब्ध है।

SunRock Play School में Labour Day का धूमधाम से आयोजन: श्रमिकों को समर्पित उत्सव

Previous articleकोष लेखा एवं लॉटरीज विभाग: युद्धवीर सिंह ठाकुर की सेवानिवृति के अवसर पर सम्मान समारोह
Next articleInternational Labour Day : St. Thomas’ School Shimla Organizes Special Programme

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here