राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 4 नवंबर, 2017, शिमला

स्कूल के संस्थापकों स्वर्गीय देवा रानी तथा स्वर्गीय दया सागर की स्मृति में स्थापित छात्रवृत्ति में दसवीं कक्षा में बोर्ड में दसवां स्थान प्राप्त करने के लिए भानवी ठाकुर को 11000 रुण् तथा चेतना परमार और प्रियम ठाकुर को क्रमशः 3000 तथा 2000 रु की छात्रवृत्ति भी मुख्यातिथि द्वारा प्रदान की गई ।

कुल्लू के एतिहासिक लाल चन्द प्रार्थी कला केन्द्र में भारत भारती सीनीयर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक अभिभावक दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में जिला कुल्लू पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री उपस्थित रहीं । कार्यक्रम के आरम्भ में जमा एक व जमा दो के छात्रों द्वारा जिला लाहौल स्पीति की संस्कृति व परम्परा की झलक को वहां की प्रसिद्ध लाहुली नाटी के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

इसके उपरान्त प्री नर्सरी के नन्हें मुन्हें बच्चों द्वारा बूम-बूम पर डांस प्रस्तुत किया गया जिसे सभी अभिभावकों तथा अन्य उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। इन नन्हें मुन्हें बच्चों के बाद नर्सरी के बच्चों ने हनी बनी पर तथा केजी के छात्रों ने राजस्थानी लोकनृत्य प्रस्तुत करके सभी को मन्त्रमुग्ध कर दिया। कक्षा एक के छात्रों ने खुशखबरी गीत पर तथा दूसरी कक्षा के छात्रों ने स्वच्छ भारत पर अपनी प्रस्तुति पेश की।

तीसरी कक्षा के छात्रों ने महाराष्ट्र के लोक नृत्य की खूबसूरत पेशकश प्रस्तुत की। चौथी कक्षा के छात्रों ने पंजाब के लोक नृत्य को पेश किया और पांचवीं कक्षा के बच्चों ने थिंक लाईक मिश्बी लाईक मी पर अपनी मनमोहक प्रस्तुति पेश की। इन सभी रंगारंग प्रस्तुतियों के बाद जमा एक व जमा दो के छात्र एवं छात्राओं ने हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला की विख्यात शिमला नाटी की बेहतरीन प्रस्तुति पेश की।

इसके पश्चात भारत भारती विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ0 निरंजन देव शर्मा ने सभा को संबोधित किया तथा मुख्य अतिथि का कार्यक्रम पर उपस्थित होने पर आभार प्रकट किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट को पढकर स्कूल की उपलब्धियों को बताया तथा भविष्य में स्कूल द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों से भी अवगत करवाया। प्रधानाचार्य के संबोधन के उपरान्त कक्षा छठी के छात्रों ने फयुजन पर अपनी प्रस्तुति पेश की। इसके उपरान्त मुख्य अतिथि महोदया को मंच पर आमंत्रित किया गया और प्रधानाचार्य महोदय द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि महोदया ने अपने संबोधन में देश का उज्जवल भविष्य बनाने में युवाओं की भागीदारी को उजागर किया। अतिथि महोदया ने विद्यालय के होनहार छात्रों को पुरस्कारों से भी नवाजा और उन्हें उनके उज्जवल भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं दी। पुरस्कार वितरण के बाद कक्षा सातवीं ने देशभक्ति से ओत प्रोत बंदेमातरम गीत पर सुन्दर प्रस्तुति पेश की और साथ ही कक्षा आठवीं द्वारा प्रकृति को बचाने के लिए थिंग ग्रीन डांस ड्रामा पेश किया गया जिसके माध्यम से लोगों को पेड लगाने तथा वातावरण को बचाने के लिए जागरूक किया गया।

कक्षा नवमी के छात्रों ने देश की सरहद पर तैनात जवानों के साहस और बलिदान की भावना से ओत प्रोत गीत संदेशे आते हैं पर नृत्य प्रस्तुत किया। कक्षा दसवीं के छात्रों द्वारा सोशल मिडिया पर वायरल ब्लू व्हेल गेम के प्रति बच्चों तथा अभिभावकों को जागरूक करने के लिए एक नाटक पेश किया गया। इसके पश्चात जमा एक व जमा दो के छात्रों ने पंजाब के प्रसिद्ध लोक नृत्य भांगडा की मनमोहक प्रस्तुति पेश करके सभी लोगों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की अंतिम पेशकश में पहले जमा एक व जमा दो द्वारा हिपहॉप पर आधारित डांस प्रस्तुत किया गया तथा अन्त में कुल्लू की विख्यात कुल्वी नाटी को जमा एक व जमा दो के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके माध्यम से बच्चों ने कुल्लू की लोक संस्कृति तथा यहां के रीति रिवाजों को दर्शकों के सम्मुख पेश किया।

कार्यक्रम के अन्त में स्कूल प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी अभिभावकों अतिथियों तथा अध्यापक वर्ग छात्र एवं छात्राएं व विद्यालय के अन्य सभी सदस्यों को मुबारकबाद दी। प्रधानाचार्य ने भविष्य में और उत्कृष्ट प्रस्तुतियो के साथ कार्यक्रम होने की बात करते हुए सभी को पुनः कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मुबारकबाद दी।

Previous articleHappy Dancing by SHEMROCK SmartKids
Next articleसेंट थॉमस स्कूल में अंतराष्ट्रीय रोबोट्रोनिस स्पर्धा आयोजित — जुनियर वर्ग मे चौतंड़ा जोगिन्दरनगर स्कूल प्रथम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here