कीक्ली रिपोर्टर, 04 नवंबर, 2017, शिमला

सेंट थॉमस स्कूल में अंतराष्ट्रीय रोबोट्रोनिस स्पर्धा का आयोजन किया गया। जुनियर, मिडल और सिनयर स्तर पर ये प्रतियोगिता हुई। इस प्रतियोगिता में जिला मंडी, कांगड़ा, शिमला, ज मू आदि के स्कूलों से आए छात्रों ने भाग लिया व उनके द्वारा बनाए गए रोबोट को प्रदर्शित किया गया। इसमें जुनियर वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चौतंड़ा जोगिन्दरनगर ने पहला, स्टोक्स मेमोरियल स्कूल शिमला ने दूसरा और शैलेडे स्कूल शिमला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि मिडल वर्ग में पहले स्थान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चौतंड़ा व रेनबो इंटरनैशनल स्कूल नगरोटा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं सीनियर वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चौतंड़ा ने पहला स्थान और रेनबो स्कूल नगरोटा ने दुसरा स्थान प्राप्त किया।

प्रतियोगिता का आयोजन आविष्कार बॉक्स एवं मांइड ग्राइंड संस्था के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। इस मौके पर प्रदेश पर्यावरण, विज्ञान एंव प्रौद्योगिकी परिषद के संयुक्त सदस्य सचिव कुनाल सत्यार्थी ने बतौर मु यातिथि शिरकत की। मु यातिथि ने छात्रों को सामाज के उत्थान के लिए तकनीक का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। स्कूल की प्रधानाचार्य चक्रवती ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर और दुबई में अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अविष्कार बॉक्स ने ये पहला इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया है। इस मौके पर मांइड ग्रांइड के निदेशक मंडल के आदित्य शर्मा, अमन शर्मा हितेश शर्मा व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Previous articleभारत – भारती सीनीयर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक अभिभावक दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया
Next articleहिमाचली संस्कृति से रूबरू होंगे केरल के छात्र; केवी जतोग में केरल के 40 छात्रों का पहुंचा दल — पांच दिवसीय दौरे पर करेंगे पर्यटन स्थलों  का भ्रमण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here