Kohbag.26.6.15aराजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 26 जून, 2015, शिमला

सामाजिक सेवा में कार्यरत प्रभात युवा विकास संगठन कोहबाग द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहबाग में कन्या भ्रूण हत्या व नशा नियंत्रण पर सांस्कृतिक एवं जागरुकता; कार्यक्रम में नाटियों की रही खूब धूम

कार्यक्रम आयोजित किया गया। सूचना एवं जनस्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से संगठन द्वारा इसे आयोजित किया गया। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के कलाकारों ने विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से जन जागरुकता की। इस अवसर पर लोक नाट्य करियाला का मंचन किया गया, जिसका थीम था बेटी बचाओ। इस अवसर पर डाली सरजुए शा बालिए बाला नाटी की धूम पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहबाग के विद्यार्थियों ने खूब आनंद लिया। कन्या भ्रूण हत्या और नशे पर नियंत्रण जैसी ज्वलंत मुद्दों पर नाटक एवं रंगारंग प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया।

Kohbag.26.6.15bसंगठन अध्यक्ष हेमराज चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालयों में बढ़ रही नशाखोरी एवं संस्कारों का पतन घरपरिवार एवं देश का भविष्य खतरे में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि हमें व्यवसायिक शिक्षा के साथ-साथ नैतिक शिक्षा पर जोर देने की आवश्यकता है और सामाजिक मुददों पर सजग रहने की भी आवश्यकता है। विद्यालय की प्रधानाचार्य नीलम गुप्ता ने संगठन का इस आयोजन हेतु धन्यवाद किया तथा इस कार्यक्रम को अतिसराहनीय बताया। इस अवसर पर एस एम सी के प्रधान भरत राम के अलावा समस्त अध्यापक, प्रध्यापक, गैर शिक्षक वर्ग, ग्राम पंचायत उप प्रधान हेमराज चौहान, सदस्य रमेश गर्ग, सीता राम एवं ग्रामीणों ने भी कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

Previous articleAuckland Boys Host their First Carnival — Fun ‘n’ Frolic Galore
Next article20 करोड़ लोग ड्रग का इस्तेमाल करते है — हेम सिंह; भाषण प्रतियोगिता में कपूर सिंह अव्वल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here