Sages Flower Festival

किकली रिपोर्टर 31 मई शिमला ।

राजधानी के गेयटी में आयोजित दो दिवसीय पुष्प उत्सव प्रदर्शनी का समापन ।

भाषा एवम् संस्कृति विभाग निदेशक रूपाली ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत ।

पढ़ाई के स्ट्रेस के बीच, ऐसे आयोजन विद्यार्थियों के लिए वरदान – रूपाली ठाकुर ।

 

Sages Flower Festivalशिमला एमेच्योर गार्डन एण्ड एनवायरनमेंट सोसाइटी सेजिज द्वारा गेयटी में आयोजित दो दिवसीय पुष्प उत्सव प्रदर्शनि का  समापन हो गया । दो दिन चली इस पुष्प प्रदर्शनी के समापन अवसर पर भाषा एव संस्कृति विभाग निदेशक रूपाली ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। प्रदर्शनी में शहर के 22 स्कूलों के 214 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया और अपनी कला का मनमोहक प्रदर्शन किया। कुल 6 कार्यक्रम भागो में विभाजित इस प्रदर्शनी में पुष्प प्रदर्शनी के अलावा फलों एवम सब्जी से खिलौने बनाना, फूलदान बनाना, पुष्प पंखड़ियों से रंगोली तयार करने के साथ-साथ चित्र प्रदर्शनी शामिल थे।

इसके साथ कार्यक्रम में मात्र पुष्प पहचानों प्रतियोगिता भी कार्यक्रम का मुख्या हिस्सा रहा । अंतिम दिन छात्र-छात्राओं के मध्य पहुंची मुख्यातिथि ने विद्यार्थियों की पुष्प प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए विद्यार्थियो की मेहनत को सराहा और मनमोहक प्रेजेंटेशन के लिए उन्हें बधाई दी ।

कार्यक्रम के दौरान सभागार में उपस्थित अध्यापक और विद्यार्थी वर्ग को संबोधित करते हुए भाषा एव संस्कृति विभाग निदेशक रूपाली ठाकुर ने ऐसे कार्यक्रमों को विद्यार्थी वर्ग के फायदेमंद बताते हुए वरदान करार दिया । उन्होंने कहा की इस तरह के आयोजन  विद्यार्थियों को पढ़ाई के अतिरिक्त दबाव को हल्का करने में सहायक सिद्ध होते हैं और विद्यार्थियों को ऐसे आयोजनों का हिस्सा बनना चाहिए । निदेश महोदया ने पुष्प प्रदर्शनी में पहली दफा पहुंचे 3 स्कूलों छोटा शिमला, कैथू, और बालूगंज सहित दिव्यांग स्कूल की उपस्तिथि पर हर्ष व्यक्त किया । सेजिज के कार्यक्रम की तारीफ़ करते हुए रूपाली ठाकुर ने कहा की सेजिज एक जाना-माना नाम है और उनके पिता जहाँ  फूलों से अथाह प्रेम करते हैं वाही सेजिज के लाइफ मेंबर भी है इस नाते उन्होंने सेजिज से खुद का पुराना रिश्ता बताया ।

Sages Flower Festivalपुष्प उत्सव को सफल बनाने में निवास जोशी, आर.एल.जैन, पी.पी.शर्मा, मेलराम शर्मा, एस. एल. कश्यप, पद्मनी परमार, आदर्श सिंह, शैलेंदर पंवार ने मुख्या भूमिका निभाई ।

Previous articleसेंट थॉमस विद्यालय द्वारा विश्व तम्बाकू दिवस के अवसर पर “खुला मंच “का आयोजन
Next articleTwo-Day Gala at Auckland Girls — 152nd Founders’ Day & Carnival Fest

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here