राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 8 नवंबर, 2017, शिमला

केंद्रीय विद्यालय जतोग छावनी द्वारा बुधवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभागार में बैठे अभिभावकों व अन्य लोगों का मनोरंजन किया। इस दौरान एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां छात्रों ने दी। कार्यक्रम में स्कूल के मेधावी छात्रों को पुरूस्कार भी उनके बेहतर प्रदर्शन के दिए गए। इसमें शैक्षणिक के  साथ-साथ अन्य गतिविधियों में अव्वल रहने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

विद्यालय के प्राचार्य वीरचंद ने पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कार्यक्रम का आगाज़ दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई। छात्रों  ने कार्यक्रम में अन्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी, जिसमें समुह गान, एकल नृत्य, संगीत और पहाड़ी नाटी की प्रस्तुतियों के साथ ही स्कूल की छात्राओं ने असम नृत्य और किन्नौरी नृत्य की भी प्रस्तुतियां दी जोकि मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। छात्रों की सभी प्रस्तुतियों का कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों ने लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में प्राचार्य ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट को प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने विद्यालय की सम्पूर्ण वर्ष की शैक्षिणक गतिविधियों विभिन्न कार्यकलापों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी ।

इसके बाद प्राचार्य ने प्राथमिक और विरिष्ठ विभाग के छात्र छात्राओं को उनकी शैक्षिणक, क्रीडा क्षेत्र की प्रतिभा और उपलब्धी के लिए पुरस्कृत किया गया। े द्य कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने स्कूल के छात्रों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों को उनके सम्पूर्ण वर्ष के बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की वर्ष का यह कार्यक्रम ऐसा होता है, जिसका छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों को भी इंतजार रहता है। इस कार्यक्रम में छात्रों को उकने वर्ष भर किए गए बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया जाता है, तो वहीं छात्रों को एक मंच भी मिलता है जिसके माध्यम से वो अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर सकते है।

Previous articleरावमापा लक्कड़ बाजार ने मनाया स्काउट एंड गाईड दिवस
Next articlePurity in its most Divine Self — Dr Chauhan says during EuroKids Graduation Day

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here