राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 18 अगस्त, 2015, शिमला

Khatnol.18.8.15aजिला शिमला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खटनोल में एनएसएस छात्रों ने पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें स्कूल के करीब 100 छात्रों ने भाग लिया। यह पौधारोपण कार्यक्रम अधिकारी दलीप कुमार एवं नीति चौधरी के मार्गदर्शन में कार्य संपन्न किया। इस मौके पर पाठशाला के प्रधानाचार्य डॉ. मोहन लाल एवं अन्य अध्यापक एवं प्राध्यापक भी उपस्थित रहे। इस एक दिवसीय शिविर में एनएसएस के विद्यार्थियों ने पौधा रोपण के साथ-साथ एक पर्यावरण जागरूकता रैली, विद्यालय प्रांगण की साफ-सफाई, गांव के साथ लगते रास्तों से झांडियां व कूड़ा कर्कट की साफ सफाई कर उन्हें एकत्रित कर नष्ट किया किया।

विभाग की ओर से आए पत्रानुसार वन विभाग के मार्गदर्शन में छठीं कक्षा के विद्यार्थियों ने पौधारोपण किया और 7वीं से 12वीं कक्षा तक विद्यार्थियों ने गत वर्ष लगाए गए पौधों के स्थान पर जा करके पौधो की देख-रेख व रख-रखाव किया।

स्कूल के प्रधानाचार्य ने छात्रों को पौधारोपण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पौधारोपण करना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी इनका संरक्षण करना है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए इस तरह के प्रयास सभी को मिलकर करने की जरूरत है। उन्होंने सभी बच्चों से आग्रह किया है कि पौधारोपण के साथ-साथ इनके संरक्षण की और भी इस तरह का ध्यान दिया जाए।

Previous articleInter House Declamation Competition in SD School
Next articleमशोबरा एनएसएस इकाई ने रोपे 300 पौधे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here