राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 3 नवंबर, 2015, शिमला

देश भर के तिब्बतियन स्कूलों के बच्चों ने लिया भाग केंद्रीय तिब्बती विद्यालय शिमला में दो दिवसीय समारोह का बुधवार को समापन हो गया। समारोह में स्कूल द्वारा बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देश के केंद्रीय तिब्बती विद्यालयों के करीब 150 छात्रों ने भाग लिया। इन स्कूलों से आए सभी बच्चों ने भाग लिया। इन स्कूलों से आए सभी बच्चों ने समारोह के दौरान करवाए जाने वाली प्रत्येक प्रतियोगिता में भाग लिया।

समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही अंग्रेजी भाषा में भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई। कार्यक्रम के समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यातिथि का स्वागत विद्यालय के प्राचार्य ने किया। समापन अवसर पर प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्यातिथि ने अपने कर-कमलों से पुरस्कृत किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में प्रो. वाजपेयी ने सांस्कृतिक संरक्षण संवहन और संवद्र्धन पर बल दिया।

विद्यालय के डायरेक्टर कर्मा सांगे द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इसके साथ ही बच्चों के लिए तिब्बती भाषा में भी भाषण प्रतियोगिताएं प्रतिभागियों के बीच करवाई गई। इसके अलावा समारोह में कविता पाठ, वाद-विवाद, एकांकी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने तिब्बती संस्कृति को प्रदर्शित किया। इसमें छात्रों द्वारा तिब्बती समूहगान, समूह नृत्य और हिंदी समूहगान की प्रतियोगिताएं कर तिब्बती सांस्कृति को मंच पर प्रदर्शित किया। उक्त अवसर पर सामाजिक विज्ञान, सामान्य विज्ञान और गणित विषय में एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।

इन कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर शिक्षा विभाग, केंद्रीय तिब्बती प्रशासन, धर्मशाला के शिक्षा सचिव डॉ. नावाड्ग खग्याल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार सिंह ने ही उनका स्वागत किया।

Previous articleGNFP Students Participate in Declamation Competition
Next articleडीपीएस में विजिलेंस अवेयनेस वीक 2015 आयोजित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here