SwaranSc_OUR-TOPPERS.12.5.1
Toppers of Class X — Swaran Public School

राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 12 मई, 2016, शिमला 

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा गुरूवार को दसवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। प्रदेश का ओवरऑल रिजल्ट 66.88 फीसदी रहा है। इस परीक्षा में 1 लाख 22 हजार 614 छात्र बैठे थे, जिसमें से 81 हजार 304 छात्र उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं, 16616 छात्रों को विभिन्न विषयों में कम्पार्टमेंट हैं।

क्रिसेंट स्कूल का परिणाम अव्वल; अभिनव को पहला व कृतिका दूसरे स्थान पर

जिला शिमला के कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। इसके तहत घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में क्रिसेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन कर स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के दसवीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। दसवीं कक्षा में छात्र अभिनव ठाकुर ने 91.30 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है। कृतिका वर्मा और विकास शर्मा ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा और भारती कश्यप ने 90.60 फीसदी अंक हासिल कर स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा लोकपाल ने 89.90 फीसदी, सुभम बनयाल ने 89 प्रतिशत और सुमित नौटियाल ने 87.30 फीसदी अंक हासिल कर चौथे, पांचवे और छठा स्थान स्कूल ने हासिल किया है। स्कूल की प्रिंसीपल ने छात्रों को उनके बेतहर परिणाम के लिए शुभकनाएं देने के साथ ही स्कूल के शिक्षकों को भी बेहतर परिणाम का श्रेय दिया है।

एसवीएम का परीक्षा परिणाम भी रहा बेहतर

SVM.ScRse.13.5.16हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित मैट्रिक परीक्षा परिणाम में सरस्वती विद्या मंदिर विकासनगर के क्षितिज ने 669 अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया और खुशबू भंडारी, 667 अंक प्राप्त करके द्वितीय स्थान पर रही तथा तीसरा स्थान नितिन शर्मा 661 अंक प्राप्त करके रहा। इसके अतिरिक्त विद्यालय के कुल 57 छात्रों में से 14 छात्रों ने 600 से अधिक अंक प्राप्त किए। 28 छात्रों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक से यह परीक्षा उतीर्ण की। विद्यालय के 54 छात्र प्रथम श्रेणी अंकों से उतीर्ण हुए। इस शानदार उपलब्धी हेतु विद्यालय की प्रधानाचार्य अमिता भारद्वाज ने विद्यालय के अध्यापक वर्ग, अभिभावकों तथा विशेषकर छात्रों को हार्दिक बधाई तथा भावी जीन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की।

खलग स्कूल में शिवम फस्र्ट

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खलग 10वीं का बोर्ड का वार्षिक परिणाम इस साल भी बेहतर रहा है। इस वर्ष पास होने वालों में अधिकतर प्रथम श्रेणी में उतीर्ण हुए है। स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र शिवम् ने 651 अंक लेकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंशुमान ने 615 अंक लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। वही 590 अंक लेकर ज्योति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य हरदेव सिंह ने स्कूल का अच्छा परिणाम आने पर स्कूल के विद्यार्थियों, अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई दी।

हलोग धामी का परीक्षा परिणाम रहा 92 प्रतिशत

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हलोग धामी ने वर्ष 2016 वार्षिक परीक्षा मैट्रिक में 92 प्रतिशत परीक्षा परिणाम देकर अपने विद्यालय गुरूजनों और अभिभावकों का नाम रोशन किया है। मुकेश शर्मा सुपुत्र नरेंद्र शर्मा जो कि पेशे से किसान है, ने 95 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय गुरूजनों और अभिभावकों का नाम रोशन किया है। वनिता ने 92 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व यामिनी ने 91 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय में कुल 60 छात्र व छात्राओं में से 50 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की। छात्रों व छात्राओं के इस शानदार प्रदर्शन पर स्कूल में खुशी का माहौल है। प्रिंसीपल रशिमा बागवान, एसएमसी प्रधान विनोद भारद्वाज, एसएमसी सदस्यों व स्कूल के समस्त अध्यापकों ने अभिभावकों व छात्र-छात्राओं को इस शानदार प्रदर्शन पर बहुत मुबारकबाद दी है।

पोर्टमोर विद्यालय का परिणाम 93 फीसदी; स्कूल की 102 छात्राएं उत्तीर्ण; शिवानी चौहान रही पहले स्थान पर

Portmore.Result.13.5-(2)राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पोर्टमोर शिमला का दसवीं कक्षा का परिणाम 93 प्रतिशत रहा। इस विद्यालय की 110 छात्राओं ने वार्षिक परीक्षा दी जिसमें से 102 छात्राओं ने यह परीक्षा उतीर्ण की। विद्यालय की शिवानी चौहान ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान 92.4 प्रतिशत अंक लेकर मुस्कान द्वितीय तथा 92 प्रतिशत अंक लेकर प्रिया शर्मा तीसरे स्थान पर रही। विद्यालय की 98 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी व मात्र चार छात्राओं ने द्वितीय श्रेणी प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। प्रधानाचार्य निशा भलूनी ने सभी छात्राओं, अभिभावकों तथा शिक्षकों को बधाई दी तथा छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

सावित्री स्कूल में आकांक्षा पहले व गूंजन दूसरे स्थान पर

सावित्री पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी दसवीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। स्कूल की आकांक्षा ने 601 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया। जबकि गुंजन ने 596 अंक लेकर दूसरा और हिमांशु ने 579 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय व माता-पिता का नाम रोशन किया।

अंशुल ने हासिल किए 639 अंक

उपनगर शोघी के साथ बाशा पंचायत के राजकीय उच्च पाठशाला में दसवीं कक्षा का परिणाम 85 प्रतिशत रहा। स्कूल के 14 छात्र इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। वर्ष 2015 में स्कूल का दर्जा दसवीं किया गया था और स्कूल के पहले दसवीं के अच्छे परिणाम से लोग खुश हैं। छात्र अंशुल ठाकुर ने 639 अंक हासिल कर प्रथम स्थान लिया और दूसरे स्थान पर आई आस्था ठाकुर ने 619 अंक हासिल किए। अन्य विद्यार्थी अंशुल, आस्था, अजय ने 79 प्रतिशत, विवेक ने 75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मैरिट में रहे। 14 में से 7 विद्याथी प्रथम रहे। स्कूल के मुख्य अध्यापक पीताम्बर पिरटा ने सभी बच्चों, अभिभावकों व अध्यापकों को बधाई दी।

लालपानी के 29 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण; प्रमोद कुमार वर्मा स्कूल में फस्र्ट

राजकीय ब्वायज सीनियर सैकेंडरी स्कूल लालपानी के छात्रों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। स्कूल के दसवीं कक्षा के 29 छात्रों ने फस्र्ट डिवीजन में यह परीक्षा पास की है। स्कूल के छात्र प्रमोद कुमार वर्मा ने 632 अंक हासिल कर स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है। हरबंस पांडे ने 573 अंक हासिल कर दूसरा और संजय कुमार ने 569  अंक हासिल कर तीसरा स्थान स्कूल में प्राप्त किया। स्कूल के प्रिंसिपल संजय मेहता ने छात्रों को बधाई देने के साथ-साथ अध्यापकों की भी मेहनत को सराहा है।

जुन्गा स्कूल का परिणाम 84 फीसदी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जुन्गा में 10वीं कक्षा का परिणाम 84 प्रतिशत रहा। विद्यालय के परीक्षा परिणाम में पहले तीन स्थानों में लड़कियां अव्वल रही। अंजलि विक्रांत ने 609 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। द्वितीय और तृतीय स्थान पर भारती शर्मा और स्मृति शर्माा ने क्रमश: 600 और 586 अंक प्राप्त किए। 39 प्रतिशत विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में पास हुए। विद्यालय की प्रधानाचार्य मिनाक्षी शारदा ने अच्छे परिणाम के लिए विद्यार्थियों व अभिभावकों को बधाई दी।

छाए सिटी पब्लिक स्कूल के छात्र

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला द्वारा घोषित दसवीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम में सिटी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों का सराहनीय प्रदर्शन रहा। स्कूल की छात्रा निकिता चौहान ने 670 अंक लेकर प्रथम, प्रितिका दमसेठ ने 667 अंक लेकर दूसरा, लेखा ने 661 अंक लेकर तीसरा, नितिश ने 647 अंक लेकर चौथा तथा रितिका नेगी ने 643 अंक लेकर पांचवां स्थान हासिल किया। सूरज ने 625, रमन ने 616, हेमंत चंदेल ने 550, तरूण ने 547, मुस्कान चौहान ने 542, महक ने 538, भूमिका ने 536, दिव्या नेगी ने 526 तथा आदित्य ठाकुर ने 509 अंक प्राप्त किए। स्कूल के अधिकतर विद्यार्थी 85 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर उत्तीर्ण हुए है। स्कूल के प्रधानाचार्य सुभाष रप्टा ने खुशी जाहिर करते हुए विद्यालय के अध्यापकों व अभिभावकों को बधाई दी है। इस सफलता का श्रेय अध्यापकों और विद्यार्थियों के कड़े परिश्रम को दिया है।

ओगली का परिणाम शत प्रतिशत

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओगली में दसवीं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के 22 बच्चों में से 21 उत्तीर्ण हुए। जबकि एक छात्रा की कंपार्टमेंट आई। विद्यालय में प्रथम बार सर्वोत्तम परीक्षा परिणाम से स्कूल स्टाफ एवं अभिभावकों में खुशी का माहौल है। विद्यालय की ललिता ने 638 अंक हासिल करके प्रथम स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर मनीषा ने 598 अंक प्राप्त किए। तीसरे स्थान पर रितिका और मनीषा ने 597 अंक हासिल किए। खास यह रहा है कि विद्यालय के 10 छात्रों ने कला विषय में 100 अंक हासिल करके उपलब्धि दर्ज की है। विद्यालय प्रबंधन एवं प्रधानाचार्य ने कला अध्यापक योगराज सहित समस्त स्कूल स्टाफ एवं बच्चों को इस उपलब्धि का श्रेय दिया है।

गीत निकेतन में पूजा ने झटके 95 फीसदी

गीता निकेतन वरिष्ठ माध्यमिक सुन्नी का परीक्षा परिणाम बेहतर रहने से स्कूल स्टाफ में खुशी की लहर है। स्कूल संचालक विरेंद्र ने बताया कि विद्यालय का परिणाम 95 फीसदी रहा। विद्यालय की छात्रा पूजा ने 95 फीसदी अंक हासिल किए। छात्रा ने 700 में से 668 अंक हासिल करके प्रथम स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर युक्ता ने 662 अंक हासिल किए। जबकि अजय भंडारी तीसरे स्थान पर रहा। उसने 658 अंक हासिल किए। विद्यालय के 20 में से 8 छात्रों ने 90 फीसदी अंक हासिल किए। विरेंद्र ने इस उपलब्धि का श्रेय अध्यापकों एवं विद्यार्थियों की मेहनत एवं लग्र को दिया है। उन्होंने विद्यार्थियों को बधाई दी है।

Previous articleजेएनवी छात्रों की बड़ी उपलब्धि; आनलाईन परीक्षा में सभी छात्र उत्तीर्ण
Next articleWorkshop on Creative Writing in AHGS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here