कीकली रिपोर्टर, 29 सितम्बर, 2018, शिमला

विकास खंड मशोबरा की ग्राम पंचायत तलाई में 7 सितम्बर, 2018 को जनमंच कार्यक्रम के तहत विभिन्न विभागों द्वारा चलाई गई गतिविधियों की श्रृंखला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज नालदेहरा में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह जानकारी आज उपायुक्त कार्यालय के प्रवक्ता ने दी।

खंड चिकित्सा अधिकारी मशोबरा डा. एनएसआर शेनाय ने बताया कि शिविर में 121 रोगियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। दंत विशेषज्ञ द्वारा 68 रोगियों के दांतों का उपचार किया गया, जिनमें से 20 रोगियों को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला के लिए रैफर किया गया।

नेत्र विशेषज्ञ द्वारा 33 लोगों की आंखों की जांच गई। शिविर के दौरान 68 लोगों ने स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न परीक्षण करवाए। 49 महिलाओं व किशोरियां द्वारा खून की जांच करवाई गई, जिसमें केवल एक महिला में खून की कमी पाई गई। उन्होंने बताया कि बालिका आश्रम दुर्गापुर की 12 किशोरियों व 68 एनएसएस की छात्राओं ने भी इस स्वास्थ्य जांच शिविर का लाभ उठाया।

उन्होंने बताया कि मशोबरा खंड मशोबरा विकास खंड की आठ पंचायतों के प्रत्येक वार्ड में जनमंच के प्रचार हेतु ग्राम सभाओं का आयोजन कर लोगों को जनमंच कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में आने के लिए प्रेरित किया गया।

Previous articleSt Bede’s NCC Unit Commemorates Army’s Surgical Strike
Next articleIndian Army Celebrates Second Anniversary of Surgical Strikes with School Children

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here