राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 28 नवंबर, 2015, शिमला

जवाहर नवोदय विद्यालय ठियोग शिमला द्वारा वर्तमान शैक्षणिक सत्र के दौरान उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की गई हैं। विद्यालय की प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त शिमला यूनुस ने कहा कि विद्यालय द्वारा वर्तमान शैक्षणिक सत्र के दौरान उत्तरी क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों में सर्वोच्च प्रदर्शन किया गया है। विद्यालय के 12वीं कक्षा के 80 प्रतिशत छात्रों ने 85 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं, जबकि 30 प्रतिशत छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर चंडीगढ़ संभाग में दूसरा स्थान हासिल किया है। 10वीं कक्षा के छात्रों ने भी सत्र के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि विद्यालय के 46 छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेकर विद्यालय का नाम रोशन किया और अन्य छात्रों ने भी क्षेत्रीय व कलस्टर स्तर पर सराहनीय प्रदर्शन किया है। विद्यालय के पांच छात्रों ने पंचवड़ी में आयोजित राष्ट्रीय साहसिक कार्यक्रम के शिविर में हिस्सा लिया और 15 छात्रों का चयन राज्य पुरस्कार के लिए किया गया।

यूनुस ने सराहनीय प्रदर्शन के लिए विद्यालय प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियों में भी छात्रों के अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए, ताकि छात्र अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को भी जानने और समझने में सक्षम हो सकें। प्रधानाचार्य सुमन कुमार ने विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि यहां आधारभूत संरचना को और अधिक विकसित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। विद्यालय का प्रशासन का यह प्रयास है कि छात्रों को वर्तमान प्रतियोगी दौर में सक्षम बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जाए।

उन्होंने विद्यालय के संपर्क मार्ग की मुरम्मत, विद्यालय परिसर में जनरेटर लगाने व परिसर में स्टाफ आवास और सेंट्रल हीटिंग सिस्टम लगाने का आग्रह किया। बैठक में अनिल मुसाफिर, विद्यालय प्रतिनिधि, दिनेश, वरिष्ठ शिक्षक, मनोज कुमार, अधिशाषी अभियंता सीपीडब्ल्यूडी, राजेंद्र राजन, मदन ठाकुर, समाज सेवी प्रतिनिधि, राजेश मोरे, अभिभावक, प्रतिनिधि एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleImpart Qualitative & Vocational Education to Youth: Virbhadra Singh
Next articleCrescent School Celebrates Annual Function Enthusiastically

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here