राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 9 नवंबर, 2015, शिमला

ModernSchool.Fagu.9.11.15मार्डन पब्लिक स्कूल फागू द्वारा सोमवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वार्षिक समारोह में ही मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। समारोह में सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी पूर्व पुलिस महानिदेशक व लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष रहे आरआर वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि पूर्व शिक्षा उप निदेशक एमएल चौहान बतौर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

इनके अतिरिक्त कार्यक्रम में विद्या मंदिर कोचिंग सैंटर के अध्यक्ष डीएन शर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित थे। समारोह का शुभारंभ नन्हे मुन्नों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुति के साथ किया। इसके अलावा स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत गौरी कलेंईयां व मेरे ढोलना गीतों के अलावा पहाड़ी नाटियों पर भी छात्रों ने खूब ठुकमे लगाए।

कार्यक्रम में बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम इतना बेहतर था कि मुख्यतिथि श्री वर्मा भी मंच पर नाचने को मजबूर हो गए। इसी दौरान बच्चों ने बेटी बचाओं शीर्षक पर नाटक का भी मंचन भी किया। जिसे देख कर सभी भावविभोर हो गए। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक रमेश खाची ने मुख्यअतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्या संतोष खाची ने वार्षिक रिर्पोट पढ़ी। जबकि इसके बाद मुख्यातिथि आरआर वर्मा द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया जिसमें दसवी की बोर्ड परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र साहित शर्मा 91 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली छात्रा समृति के अलावा हर कक्षा में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। खेल प्रतियोगिता में इस वर्ष  वालीबाल प्रतियोगिता की विजेता टीम के साथ एकांकी की विजेता टीम के छात्रों का भी सम्मानित किया गया।

जिला स्तर पर खेलने वाले छात्र साहित विशांत कार्तिक विलोहित शगुन कृष सिद्वांत को भी सम्मानित किया गया। इस समारोह में मुख्यातिथि आरआर वर्मा ने सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि जीवन में जो व्यक्ति हमेशा अनुशासन में रहकर काम करता है सफलता उसके साथ हर कदम में रहती है। उन्होंने कहा कि जीवन में हमेशा अनुशासन सुविचार बड़ो का आदर करने को कहा। समारोह में स्कूल प्रबंधक रमेश खाची ने भी अपने संबोधन में सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Previous articleबेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ी सम्मानित; टेबल टेनिस प्रतियोगिता संपन्न
Next articleColours of Harvest Showcased by Students of DAV School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here