SchoolVigyaan14417 (1)

कीकली रिपोर्टर, 14 अप्रैल, 2017, शिमला

SchoolVigyaan14417 (2)सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सूचना प्रोद्यौगिकी व बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स ने आज नारकंडा ब्लाक में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ागांव में 112.96 लाख रुपये की राशि की लागत से बनने वाली चार मंजिला विज्ञान प्रयोगशाला भवन की आधारशिला रखी, जिसमें तीन प्रयोगशालाएं, तीन क्लासरूम बनाए जाएंगे। इससे पूर्व, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा प्रदान किया गया।

स्टोक्स ने इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को उनके घरद्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं तथा गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध हैं। प्रदेश के हर क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा रोजगार उपलब्ध करवाने के दृढ़ प्रयास किए गए हैं।

इससे पूर्व उन्होंने गांव आहर कचिंगघाटी के सम्पर्क सड़क का भी उदघाटन किया, जो कि 96.65 लाख की लागत से बनकर तैयार हुई है। इस सड़क की लंबाई 4.500 किलोमीटर है। स्टोक्स ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की सुविधा से किसानों व बागवानों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी तथा उन्हें उत्पाद मार्केट में पहुंचाने में सुविधा होगी। इसके बाद उन्होंने खोलवी कैंची गांव वाया बडेयोग सम्पर्क सड़क का भी लोकार्पण किया। इस 2.990 किलोमीटर की लंबाई वाली सड़क के निर्माण पर 117.35 लाख रुपये की राशि खर्च हुई है, इस सम्पर्क सड़क से 215 किसान-बागवान लाभान्वित होंगे।

SchoolVigyaan14417 (3)राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ागांव के प्रधानाचार्य रोशन जसवाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। प्रधान एसएमसी जयचंद वर्मा ने साईंस ब्लाक के लिए मुख्य अतिथि का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर स्कूली छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। तथा स्टोक्स ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए स्कूली छात्राओं को 10 हजार रुपये देने की घोषणा की। ग्राम पंचायत बड़ागांव के प्रधान योधराज ठाकुर ने अपने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के प्रति मुख्य अतिथि का आभार प्रकट किया तथा अपने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।

Previous articleHPS Kaithu Celebrates Basakhi and Himachal Day
Next articleरिज मैदान पर हिमाचल दिवस समारोह आयोजित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here