SJVN.Boilaueganj22.7.16राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 22 जुलाई, 2016, शिमला

एसजेवीएन द्वारा गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल,बालूगंज, शिमला में ”भारत की वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की प्रासंगिकता विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित टी.सी.कैंथला, सीनियर मैनेजर, एसजेवीएन ने गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, बालूगंज, शिमला के विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।  इस अवसर पर गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल,बालूगंज, शिमला के प्रधानाचार्य तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप प्रबंधक (राजभाषा), नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए टी.सी.कैंथला ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ अपने निगम के अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है। निगम न केवल स्कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

प्रतियोगिता के दौरान अपने जो विचार सामने रखे उनका निचोड़ यही था कि भारतीय शिक्षा व्यवस्था में युद्ध-स्तर पर आमूल-चूल परिवर्तन किए जाने कि जरूरत है ताकि छात्र इससे खौफ खाने के बजाए इसे रूचि एवं उत्सुकता से अपनाएं और भारत बढ़ते तकनीकी वैज्ञानिक वैश्विक स्तर के अनुरूप खुद को ढाल सके। टी.सी.कैथला के कर कमलों से 5000 रूपए का प्रथम पुरस्कार रोहित, कक्षा 11वीं., 4000 रूपए का द्वितीय पुरस्कार, प्रियंका, कक्षा 11वीं, 3000 रूपए का तृतीय पुरस्कार, विमला, कक्षा 11वीं  तथा एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार क्रमश: रवि, कक्षा 12वीं तथा प्रगति, कक्षा 9वीं को प्रदान किए गए।

Previous articleCartoon Characters come to Life — Guru Harkrishan Public School
Next articleजेसीबी में आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी; छात्रों ने वेस्ट मैटीरियल से बनाई सजावट व उपयोगी वस्तुएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here