राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 28 जून, 2016, शिमला

SJVN.bhattakuffar.28.6.16एसजेवीएन द्वारा गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल,भट्टाकुफरी शिमला में ‘क्या विकास और पर्यावरण साथ-साथ चल सकते हैं विषय पर हिन्दी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम में विजय प्रसाद अपर महाप्रबंधक, एसजेवीएन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने गवर्नमेंट सीनियर सेकेण्डरी स्कूल भट्टाकुफरके विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या शीतल चंदेल तथा एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से उप प्रबंधक (राजभाषा) नरेन्द्र कुमार मनकोटिया भी उपस्थित थे।   कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बिजय प्रसाद, अपर महाप्रबंधक ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ-साथ अपने निगम के अपने सामाजिक दायित्वों को भी बखूबी निभा रहा है।  निगम न केवल स्कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजिटलाइजेशन और स्वच्छता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है ।

प्रतियोगिता में दिए गए विषय पर प्रतिभागियों ने अपने विचार प्रस्तुत किए जिनका निचोड़ यह था कि मानव के लिए विकास जरूरी है, लेकिन यह पर्यावरण की कीमत पर नहीं होना चाहिए।  पृथ्वी की सहन शक्ति की सीमा है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिए।

इस प्रतियोगिता में कक्षा 12वीं की रूचि को 5000 रूपए का प्रथम पुरस्कार, डिम्पल कक्षा-12वीं  को 4000/- रूपए का द्वितीय पुरस्कार, मनीषा कक्षा-11वीं  को 3000/- रूपए का तृतीय पुरस्कार और एक हजार के दो सांत्वना पुरस्कार नीतू, कक्षा 12वीं और अमर सिंह कक्षा 9वीं को प्रदान किए गए।

Previous articleचियोग में खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता; हिमालयन पब्लिक स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन
Next articleएसवीएम की जिला स्तरीय प्रतियोगिता समोली में शुरू; 400 छात्र-छात्राएं ले रहे भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here