राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 17 जुलाई, 2015, शिमला

Malen.17.7.15insideराजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मैलन में राजीव गांधी खेल अभियान के अंतर्गत दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने इस प्रतियोगिता के विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया। वॉलीवाल में वीरगढ़ ने मैलन को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। इसके अलावा बास्केट बॉल में भुटटी ने नारकंडा को पटखनी देते हुए विजेता का खिताब हासिल किया। इसी प्रतियोगिता में कबडडी में बड़ागांव की टीम ने पहला स्थान हासि किया।

इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। मैलन विद्यालय की प्रधानाचार्य सुषमा डडवाल ने बताया कि दो दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में 10 विद्यालयों के करीब 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि खेलकूद शैक्षणिक गतिविधियों का ही अभिन्न अंग है। उन्होंने सभी छात्रों से आह्वान किया कि सभी छात्रों को खेलकूद गतिविधियों में भाग लेना चाहिए। खेलों से जहां शारीरिक विकास होता है, वहीं मानसिक व बौद्धिक स्तर पर भी छात्र विकसित होता है। यही नहीं खेलों में रोजगार सुनिश्चित करवाने के लिए खेलों में भाग लेने वाले छात्रों को विशेष कोटा रखा जाता है।

Previous articleShimla District Badminton Championship 2015 held at Indira Gandhi Khel Parisar – Shimla
Next articleअडंर-14 खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न ; एसपीएस चिडग़ांव को ओवरऑल का खिताब; 35 स्कूलों के 440 खिलाडियों ने लिया भाग; ब्राक्टा ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here