राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 20 नवंबर, 2015, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समरहिल में शुक्रवार को एनसीसी के छात्र एवं छात्राओं के द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी दिवस मनाया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्य कुमारी तनजिन डोलमाने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि इस अवसर परी एसएमसी प्रधान कमलेश राणा मुख्यवक्ता के रूप में और स्कूल के अंग्रेजी प्रवक्ता एवं स्काउट एवं गाइड इंचार्ज क्षेमेंद्र कश्यप ने भी विशेष रूप से मौजूद रहे कार्यक्रम की शुरूआत जागरूकता रैली निकालकर की गई। इसका नेतृत्व एएनओ संतोष चौहान की अध्यक्षता में किया गया।

रैली के माध्यम से स्थानीय निवासियों को भ्रष्टाचार के विरोध में जागरूक किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रांगण में विद्यार्थियों के मध्य नारा लेखन एवं भाषण प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। जिसमें निर्णायक की भूमिका पाठशाला के अध्यापक भाग सिंह थापन, सुनिल कुमार एवं जय गोपाल ने निभाई। नारा लेखन प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं का सोनू प्रथम तथा कक्षा दसवीं का दिग्विजय द्वितीय स्थान पर रहा। भाषण प्रतियोगिता में कक्षा दसवीं के समीर एवं कक्षा नवमीं की पारूल ने द्वितीय स्थान हासिल किया और विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

कार्यक्रम के मुख्यवक्ता क्षेमेंद्र कश्यप ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे भारत व समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर कार्य करें और अपने जीवन में अच्छे एवं उच्च आदेशों को अपनाएं, ताकि आने वाले समय में वे इस देश के आदर्श एवं समय नागरिक बन सके। पाठशाला के एएनओ संतोष चौहान ने सफलतापूर्वक मंच का संचालन किया और बच्चों से अपेक्षा की कि वे आज के कार्यक्रम में बताठ्र गई अच्छी बातों एवं सुविचारों को अपने जीवन में अपनाएंगे और समाज को भी इस कुरीति के विरोध में जागरूक करेंगे। कार्यक्रम का समापन एनसीसी गीत गाकर, बच्चों और उपस्थित अध्यापक व कर्मचारी वर्ग के मध्य मिठाईयों को वितरित करके किया गया।

Previous articleStory Narration Competition at GNFP School
Next articleसेंट एडवर्ड में वार्षिक समारोह; बच्चों ने लघु नाटिका के माध्यम से सेव टाईगर का दिया संदेश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here