कीकली रिपोर्टर, 14 नवम्बर, 2016, शिमला

उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने जिला में आयोजित किए जाने वाले विशेष विकलांगता शिविर में आकर उसका अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आठ विशेष विकलांगता आंकलन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 16 नवम्बर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटखाई, 19 नवम्बर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारसेन, 21 नवम्बर को सीविल अस्पताल सुन्नी, 23 नवम्बर को सीएच टिक्कर, 26 नवम्बर को एमजीएमएससी रामपुर, 28 नवम्बर को जुब्बल, 29 नवम्बर को नेरवा और 30 नवम्बर, 2016 को नागरिक अस्पताल रोहड़ू में खंड स्तरीय विशेष विकलांगता आंकलन व जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विकलांगता आंकलन शिविरों के दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा दिव्यांगों को बस यात्रा में रियायत दी जाएगी। विकलांगता आंकलन शिविर के दौरान दिव्यांगों और उनकी देखभाल करने वाले एक व्यक्ति के लिए खानपान की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विकलांगता आंकलन शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, मेडिकल, नाक, कान व गला विशेषज्ञ और मनोवैज्ञानिक भी उपस्थित रहेंगे। शिविर में पात्र विकलांगों को चिकित्सकों के परामर्श पर व्हील चेयर व क्रच इत्यादि उपकरण निशुल्क प्रदान किए जाएंगे।

ठाकुर ने कहा कि विकलांगता आंकलन के लिए दिव्यांगों को शिविर में परिवार रजिस्टर की नकल, आधार कार्ड की कॉपी और दो पास्टपोर्ट साईज फोटो अपने साथ लाने होंगे।

Previous articleTiny Tots Shine during Annual Day Celebration — SHEMROCK Roses
Next articleमहिला एवं बाल विकास विभाग को लगभग 404.48 करोड़ रुपये का प्रावधान — विद्या स्टोक्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here