vidya.narkanda.a13417

कीकली रिपोर्टर, 13 अप्रैल, 2017, शिमला

vidya.narkanda13417नारकंडा विकास खंड में 2 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शमाठला की बहुमंजिला इमारत का उदघाटन आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सूचना प्रोद्यौगिकी व बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स द्वारा किया गया।  अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज प्रदेश की उन्नति और प्रगति का मुख्य आधार है। प्रदेश सरकार द्वारा भरसक प्रयास किया गया है कि सभी को शिक्षित करने के उद्देश्य से स्कूलों का विस्तार किया जाए।

उन्होंने स्कूल के साथ लगती 700 मीटर सड़क के लिए जल्द ही धन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्कूल भवन के लिए भूमिदान करने वाले दानी सज्जन श्री भगत सिंह का आभार व्यक्त किया।  स्टोक्स ने 26 लाख 44 हजार रुपये की राशि से निर्मित 2 किलोमीटर लंबी लुहरी-सुन्नी सम्पर्क सड़क का उदघाटन भी किया। उन्होंने बताया कि इस सम्पर्क सड़क के बनने से ग्राम पंचायत ननहार के सनोगी गांव वासियों को इसका लाभ होगा। जहां गांववासियों को अपने उत्पाद मंडियों तक ले जाने में सुविधा होगी, वहीं युवाओं, स्त्रियों व अन्य वर्ग को सड़क सुविधा मिलने से आर्थिक व सामाजिक जीवन में सम्पन्नता आएगी। उन्होंने कहा कि बनोट और दलान में जल्द ही पौध संरक्षण केंद्र खोले जाएंगे।

उन्होंने रामपुर से नारकंडा चलने वाली बस के समय में लोगों की मांग के अनुरूप जल्द परिवर्तन करने का आश्वासन दिया। उन्होंने हरिजन बस्ती भराड़ी की सड़क निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। नगरांव से सिंघापुर सड़क निर्माण के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की। स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 20 हजार रुपये की राशि जबकि अभिषेक व अनिकेत द्वारा लोकगीत प्रस्तुत करने पर पांच हजार रुपये प्रत्येक को देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर एचपीएमसी के निदेशक प्रकाश ठाकुर, उपाध्यक्ष एचपीएसआईडीसी अतुल शर्मा, पंचायत समिति चेयरमैन मीना शर्मा, जिला परिषद सदस्य रीना ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य अरूणा चैहान, बीडीसी की उपाध्यक्ष श्यामा कैंथला, प्रधान ग्राम पंचायत शमाठला मीना जरेट, उप प्रधान राम लाल आजाद, खंड विकास अधिकारी नारकंडा सतेंद्र ठाकुर और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Previous articleशैमरॉक डैज़लर्ज़ प्ले स्कूल में बैसाखी व हिमाचल दिवस का आयोजन
Next articleHPS Kaithu Celebrates Basakhi and Himachal Day

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here