राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 5 नवंबर, 2015, शिमला

CitySchool.5.11.15सिटी पब्लिक स्कूल द्वारा गुरूवार को गेयटी थियेटर में वार्षिक समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर चौपाल के विधायक बलवीर सिंह वर्मा ने जहां बतौर मुख्यातिथि शिरकत की वहीं विशेष अतिथि के रूप में अग्निशमन विभाग के चीफ फायर ऑफिसर जेसी शर्मा व प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के इंजीनियर यूएस चौहान ने शिरकत की। स्कूल के प्रधानाचार्य सुभाष रप्टा ने मुख्यातिथि व अन्य का स्वागत किया।

वार्षिक समारोह में छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुतियां दी। समारोह का शुभारंभ छात्राओं ने गणेश वंदना से किया गया। इसके उपरांत बच्चों ने नन्हा मुन्ना राही हूं एनानी तेरी मोरनी एचलो मेरे साजना के गाने पर शानदार प्रस्तुतियां दी। इसके बाद पांचवी कक्षा के छात्रों ने श्री कृष्ण और सुदामा के मधुर सबंध के बारे में नाटक का मंचन किया। इसमें संदेश दिया कि हमें एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहना चाहिए।

CitySchool.5.11.15aइस मौके पर चीफ फायर ऑफिसर जेसी शर्मा ने बच्चों और अभिभावकों को दीपावली का त्योहार मनाते समय एहतियात बरतें। उन्होंने आग लगने पर क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए। इस पर अपने विचार व्यक्त किए। इसके साथ दीपावली में पटाखे के दुष्परिणाम पर उन्होंने अपने विचार व्यक्त किए। स्कूल की सिक्सथ क्लास की छात्राओं ने गिद्धा की शानदार प्रस्तुतियां पेश की। सातवीं और आठवीं कक्षा की छात्राओं ने वंदेमातरम गीत का नृत्य की प्रस्तुति देकर भारत की एकता एवं अखंडता के बारे में संदेश दिया। इसके अलावा योगा, जूडो और वैदिक गणित पर भी छात्रों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। वैदिक गणित पर प्रस्तुति में छात्रों ने गणित के आसान एवं शीघ्र हल करने की प्रणाली को दर्शाया। वहीं विद्यालय की नौवीं व दसवीं कक्षा के छात्र छात्राओं ने पहाड़ी नाटी की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया।

कार्यक्रम के स्कूल के पुराने छात्र भी उपस्थित रहे। स्कूल के प्रिंसिपल सुभाष रपटा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम की सराहना की। उन्होंने होनहारों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

[mudslide:picasa,0,[email protected],6213734485092905105]

Previous articleपोर्टमोर में जिला स्तरीय कला उत्सव; बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का पर दिया छात्राओं ने बल
Next articleडीएवी पब्लिक स्कूल चौपाल में सांसद बिमला कश्यप ने बांटे ईनाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here