60th All India Drama Competition in Shimla; More than 100 Teams Participating

Date:

Share post:

राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 6 जून, 2015, शिमला

60वीं अखिल भारतीय नाट्य प्रतियोगिता ; 100 से अधिक टीमें ले रही भाग ; 500 से अधिक कलाकार प्रतिभा दिखाने को आतुर ; कालीबाड़ी में हास्य नाटक से दर्शक हुए लोट-पोट ; बड़ोदरा के कलाकारों ने दिखाया दमखम ; 10 जून को होगा प्रतियोगिता का समापन

60वीं अखिल भारतीय नाट्य एंव नृत्य प्रतियोगिता को शुभारंभ आल इंडिया आर्टिस्ट एसोसिएशन के सहयोग से कालीबाड़ी हॉल में शनिवार को किया गया। इस प्रतियोगिता में देशभर  से 500 से अधिक प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखाने को आतुर है। कार्यक्रम में एसोसिएशन के अध्यक्ष सुदर्शन गौड़ ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एसोसिएशन के सह सचिव अंजम गुलाटी ने जानकारी दी है कि रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कलाकार इस प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने जानकारी दी कि इसमें 100 से अधिक टीमें भाग ले रही है। इस प्रतियोगिता का समापन 10 जून को किया जाएगा। पांच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता की शुरूआत बड़ोदरा से आए कलाकारों ने बुद्धि प्रसाद नाट्य की धमाकेदार प्रस्तुति से की।

इस अवसर पर प्रस्तुत हास्य नाटक ने दर्शको का खूब मनोरंजन किया। इस प्रस्तुति के बाद बडोदरा के ही कलाकार गणपति ने मंच पर वेस्टन डांस  प्रस्तुत किया, जिसे वहां पर उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। वहीं गु्रप डांस वर्ग में धमातरी लक्ष्मी डांस गु्रप द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी। इसी तरह अक्षया नृत्या सम्राटकला मंदिर नागपुर के कलाकार श्रेयाले डोगरे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लावणी फोक पेश किया, इसका भी लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। इसी तरह एकल प्रस्तुतियों में नागपुर के ही कलाकारों अनुष्का दिवाकर व श्रेयावनी गाजबे ने मॉड्रन डांस से जहां सबका दिल जीत लिया, तो वहीं गु्रप डांस में वर्धनमान गु्रप बड़ोदरा ने मराठी लोक नृत्य प्रस्तुत करके कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

इसके अतिरिक्त एकल प्रस्तुतियों में जमशेदपुर की शिवा कुमारी ने मराठी लोक नृत्य, नृत्यथि भिलाई की रूचि कृष्णा ने भारतनाट्यम की मोहक प्रस्तुति से दर्शको की खूब तालियां बटोरी। इसी तरह खिलेश्वरी पटेल की भरतनाट्यम की प्रस्तुति से सभी दर्शक हतप्रभ रह गए। कालीबाड़ी में आयोजित इस कार्यक्रम में अभिगम गु्रप बड़ोदरा द्वारा कुछ पल श्रीकृष्ण की प्रस्तुति दी। कालीबाड़ी हॉल में कलाकारों ने अदभूत प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। सौ से अधिक टीमें इस प्रतियोगिता में भाग ले रही है, कौन-कौन सी टीमें पहले तीन स्थान हासिल करती हैं, अब नजरें इस बात पर रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

Result of NEET(UG)-2024 published by NTA

The National Testing Agency has been conducting the NEET (UG) since 2019 with the approval of the Ministry...

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पुजारली नंबर-4 विजेता

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कोटखाई उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत बघाल में रॉयल्स स्पोर्ट्स क्लब बघाल द्वारा...

Training programme for trainers by HP AIDS Control Society

Project Director, HP AIDS Control Society Rajiv Kumar while presiding over a training programme organized by the Society...

होम स्टे में बिजली पानी मिलेगा कर्मिश्यल दरों पर – अनिरूद्ध सिंह

जिला नियोजन विकास एंव बीस सूत्रीय कार्यक्रम प्रगति एवं समीक्षा बैठक पंचायती राज एंव ग्रामीण विकास मंत्री अनिरूद्ध...