एन एस यू आई के प्रदेश अध्यक्ष छत्तर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में प्रतिनिधि मंडल ने महामहिम राज्यपाल महोदय से मुलाकात की इस मे प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति व विश्वविद्यालय में भर्तियों की न्यायिक जांच की मांग की तथा RUSA छात्रों की परेशानियों के बारे में अवगत करवाया । प्रदेश अध्यक्ष छत्तर सिंह ठाकुर ने कहा कि कुलपति 2016-18 तक BJP मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत रहे उनकी इन सेवाओं के लिए उन्हे कुलपति बनाकर अधिनियम 35.20 को भंग किया है । इससे पूर्व इस अधिनियम के साथ छेड़छाड़ करने वाले प्रोफेसर को नौकरी से निष्कासित किया गया था ।

यदि कुलपति को नहीं हटाया गया तो NSUI इस मामले में चुनाव आयोग के पास जाकर केस दर्ज करवाएगी, इसके इलावा भर्ती में घोटाला हुआ है इसकी भी न्यायिक जांच की मांग की है I इसके इलावा पूरे प्रदेश में New Rusa बैच के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । RUSA छात्रों लगभग 6 वर्षों डिग्री नहीं मिली है जिसका ज़िम्मेवार वि ० वि प्रशासन व ERP system की ख़ामियां है । प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने कहा कि यदि RUSA छात्रों के भविष्य को देखते हुए re-assessment पोर्टल खोला जाना चाहिए व डिग्री पास करने का एक मौक़ा दिया जाना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने राज्यपाल महोदय को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर विश्वविद्यालय कुलपति की नियुक्ति रद्द व Rusa छात्रों के लिए कोई नीति नहीं बनाई तो NSUI उग्र आंदोलन के लिए तैयार रहेगी, इस प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश अध्यक्ष के इलावा परिसर अध्यक्ष प्रवीण मिनहास, अभय ठाकुर व महेश ठाकुर मौजूद रहे ।

Previous articleIntroducing Indian Values in School Education
Next articleUse of Technology in Education — Various Aspects of National Education Policy, 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here