प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण तथा महिलाओं को प्रत्येक क्षेत्र में सुदृढ़ता प्रदान करने के लिए अनेक योजनाएं आरम्भ की गई है। यह विचार आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला स्थित पुराना बस अड्डा पर आयोजित ‘नारी को नमन’ कार्यक्रम के वर्चुअल संवाद में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के सम्मान तथा उनके समग्र विकास के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार अनेक प्रभावी योजनाओं के माध्यम से महिला उत्थान के लिए कार्य कर रही है।
उन्हांेने कहा कि नारी को नमन कार्यक्रम के तहत प्रदेश में महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में प्रदेश के अंदर सफर करने पर 50 प्रतिशत किराए में छूट से महिलाओं के खर्चे में कटौती होगी तथा परिवार की बचत बढ़ेगी, जिसे वो परिवार के अन्य कार्यों में उपयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि परोक्ष रूप से यह परिवार की आय की बचत के लिए अत्यंत कारगर योजना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सामान विकास योजनाओं को अपनाकर प्रत्येक वर्ग को उन्नति और प्रगति के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर महिला यात्री सुलेखा कश्यप को टिकट प्रदान किया तथा महिला यात्रियों को पुष्प भेंट कर उनका अभिनंदन किया। उल्लेखनीय है कि सुलेखा कश्यप ने मुख्यमंत्री के साथ शिमला से वर्चुअल संवाद कर अपने विचार साझा किए। सुलेखा ने महिलाओं को प्रदान की गई इस सुविधा के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर हिम फेड के अध्यक्ष गणेश दत, गुड़िया सक्षम बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, जिला भाजपा एवं कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता, मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here