PrimarySc.25.5.16aकीक्ली रिपोर्टर, 25 मई, 2016, शिमला

उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर ने आज मशोबरा विकास खंड के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला मूल भज्जी और राजकीय माध्यमिक पाठशाला ठारू का निरीक्षण किया । ठाकुर ने कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला मूल-भज्जी में अध्यापन और पठन-पाठन कार्य बहुत ही संतोषजनक है और यहां पर विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

PrimarySc.25.5.16उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला ठारू में अध्यापक की कार्यशैली पर असंतोष जताया तथा उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्कूल में छात्रों के साथ विभिन्न विषयों पर गहन चर्चा की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को दृढ़ संकल्प होकर पढ़ाई करनी चाहिए तथा सर्वांगीण विकास के लिए खेल व अन्य गतिविधियों में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि छात्र किसी भी देश के भविष्य के निर्माण के लिए सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं, इसलिए उनमें व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ नेतृत्व के गुणों को भी विकसित किया जाना चाहिए। यह प्रयास किया जाना चाहिए कि छात्र पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने जलोग में सीएचसी, आईटीआई और पुलिस चौकी का निरीक्षण भी किया और विभिन्न विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया।

Previous articleSD Students Highlight Importance of Cleanliness
Next articleMerriment Sesquicentennial Founder’s Day Celebrations at Auckland House School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here