राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 31 अक्टूबर, 2015, शिमला

SaraswatiVidya.31.10-(4)भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत्त ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मां को बड़ा दर्जा प्राप्त है, पौराणिक श्लोकों में कहा गया है कि मां ही पहली शिक्षक हैं जो बच्चे को वह संस्कार देती है, जिसके बलबुते उसे इंसान का दर्जा मिलता है। यह विचार शनिवार को ढली स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश प्रवक्ता गणेश दत्त ने कहे। उन्होंने स्कूल कार्यक्रम में मातृशक्ति संगठन की महिलाओं की प्रस्तुति की सराहना की।

SaraswatiVidya.31.10-(1)समारोह में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें सरस्वती वंदना, फैंसी डे्रस डांस, हिमाचली लोक गीतों , गिद्दा, किन्नोरी नाटी, सहित राधा कृष्ण नृत्य पर प्रस्तुतियां दी। विद्यालय के प्रधानाचार्या वीना चतरांटा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। वहीं बतौर मु य वक्ता विद्या भारती के उत्तर क्षेत्र मंत्री गुलाब सिंह ने कहा कि वर्तमान में अच्छी पढ़ाई के साथ अच्छे संस्कारों का भी बहुत महत्व है। कार्यक्रमों की श्रृखला में मातृशक्ति संगठन की कार्यकत्र्ताओं ने भी सामूहिक गीत कोमल है कमजोर नहीं तू शक्ति का नाम ही नारी है पर अपनी प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के बच्चों को शैक्षणिक, खेलकुद, सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कक्षा अनुसार पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंधन समिति के सदस्यों में अध्यक्ष बाबूराम गौत्तम, प्रबंधक हरनाम चंद, कोषाध्यक्ष कृष्ण, सदस्य सुनीत कौर, स्वीटी, कमेलेश, दया बांश्टू सहित कमलानगर विद्यालय के प्रधानाचार्य बलबीर नारटा, हिमरश्मि विकासनगर के प्रधानाचार्य महावीर और भाजपा कसु पटी मंडल अध्यक्ष व उपप्रधान च याणा पंचायत अमर ठाकुर, अशोक सूद बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

SaraswatiVidya.31.10-(4)

Previous articleरमा व कुशाल का प्रि-गणतंत्र परेड के लिए चयन
Next articleएसजेवीएन द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह; सुशासन के एक साधन के रूप में भ्रष्टाचार निवारण था विषय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here