राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 2 दिसंबर, 2015, शिमला

NSS.Kuftu.3.12.15क्षेत्र के रास्तों की मुरम्मत, बांवड़ी और स्कूल की भी की सफाई नशे की कुरीतियों पर भी दी जानकारी
बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुफ्टू में गुरूवार को सात दिवसीय एनएसएस विर का समापन हो गया। स्कूल द्वारा आयोजित इस शिविर में छात्रों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया और क्षेत्र के रासतों की मुरम्मत, बावड़ी व स्कूल की भी सफाई की।

स्कूली बच्चों ने एनएसएस शिविर के समापन अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में राज्य पुरस्कार से सम्मानित भूमति स्कूल के प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। स्कूल की प्रधानाचार्य सुमन जसवाल ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर स्वयंसेवियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। जिसे सभी मौजूद लोगों ने खूब सराहा। बच्चों द्वारा इस दौरान लोग नृत्य और पंजाबी गिद्दा की प्रस्तुति दी जिससे दर्शकों को भी झुमने पर मजबूर कर दिया।

मुख्यातिथि प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने स्वयंसेवियों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों की अपने व्यक्तित्व में विकास के लिए समाज सेवा जैसे कार्यों में अपना योगदान देना चाहिए। इस उपलक्ष्य पर उन्होंने बच्चों को नशे के दुरप्रभावों के साथ ही उन्हें नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहने का भी आह्वान किया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी पवन शर्मा ने बताया कि स्कूल द्वारा लगाए गए इस सात दिवसीय शिविर में स्वयंसेवियों ने रास्तों की मुरम्मत, बांवड़ी की सफाई करने के साथ ही बीते वर्ष रोपे गए पौधों की देखरेख भी की। इस अवसर पर मुख्यातिथि द्वारा शिविर में भाग लेने वाले स्वयंसेवियों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्थानीय पंचायत प्रधान कविता शर्मा के अतिरिक्त स्थानीय गांव के गणमान्य लोगों सहित एसएससी के सदस्य भी मौजूद रहे।

Previous articleहिमालयन स्कूल के 27 विद्यार्थी मेरिट सूची में
Next articleहिमालयन छराबड़ा में फेयरवेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here