कीकली रिपोर्टर, 13 दिसम्बर, 2016, शिमला

प्रत्येक वर्ष की भान्ति इस वर्ष भी भाषा एवं संस्कृति विभाग एवं गेयटी ड्रॉमेटिक सोसायटी, शिमला द्वारा शीतकालीन अभिरूचि कक्षाएं आयोजित कर रहा है। विंटर हॉबी क्लासिस में बच्चों की रूचि व इनकी अपार सफलता को देखते हुए गेयटी ड्रॉमेटिक सोसायटी द्वारा इस वर्ष भी गेयटी सांस्कृतिक परिसर, शिमला में 20 दिसम्बर, 2016 से दो माह के लिए अभिनय, शास्त्रीय नृत्य, समकालीन नृत्य, चित्रकला, व्यर्थ सामान से उपयोगी वस्तुएं बनाने हेतु कला एवं शिल्प तथा संगीत (गायन) की कक्षायें 8 वर्ष से 16 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए आरम्भ की जा रही हैं।

इस प्रकार की अभिरूचि कक्षाओं में बच्चों द्वारा भाग लेने से उनके शीतकालीन अवकाश समय का उचित उपयोग होता है व उनकी बाल सूलभ ऊर्जा को उचित दिशा भी मिलती है।

इन अभिरूचि कक्षाओं का आयोजन गेयटी ड्रॉमेटिक सोसायटी द्वारा न लाभ न हानि के आधार पर किया जा रहा है। प्रत्येक कक्षा का शुल्क 300/- प्रतिमाह प्रति विषय रखा गया है। जो विद्यार्थी एक से अधिक विषयों में प्रवेश लेंगे उनसे 250/- प्रतिमाह प्रति विषय शुल्क लिया जाएगा। कक्षाओं में प्रवेश पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर होगा। प्रत्येक विषय की कक्षा में छात्रों की न्यूनतम संख्या 40 निर्धारित की गई है अन्यथा वह कक्षा चलाना सम्भव नहीं होगा।

इन कक्षाओं में भाग लेने हेतु इच्छुक आवेदक आवेदन पत्र (पंजीकरण शुल्क 30/- सहित) दिनांक 14.12.2016 से इस कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। आवेदक पत्र जमा करवाने की अंतिम तिथि 19.12.2016 है। यह प्रशिक्षण गेयटी प्रेक्षागृह सांस्कृतिक परिसर के टेवरन हॉल तथा रिर्हसल हॉल में आयोजित करवाया जायेगा जहां छात्रों को बैठने के लिए सामान्य व्यवस्था होगी।

अधिक जानकारी के लिए इच्छुक आवेदक/अभिभावक बालकृष्ण शर्मा, प्रबन्धक गेयटी प्रेक्षागृह दूरभाषः 0177-2650173 (टेली फैक्स), मोबाईलः 94180-35400 से सम्पर्क कर सकते हैं।

इन अभिरूचि कक्षाओं के कोर्स के समापन के बाद छात्रों द्वारा बनाये गये चित्रों, कला शिल्प की सामग्री का प्रदर्शन/प्रदर्शनी तथा संगीत, नृत्य एवं नाटक का मंचन गेयटी प्रेक्षागृह में किया जायेगा तथा प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी जारी किए जाऐंगे।

Previous articleWorkshop on Financial Literacy of Women at YWCA of Simla
Next articleएड्स जागरूकता अभियान के तहत राज्य स्तरीय समारोह आयोजित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here