राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 22 अक्टूबर, 2015, शिमला

दो दिवसीय खंड स्तरीय चिल्ड्रन सांइस कांग्रेस प्रतियोगिता गुरूवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोहडू में संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में चिडग़ांव, जुब्बल, रोहडू के विभिन्न स्कूलों के करीब 160 छात्र एंव छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग के क्वीज में जी.एस.एस अढाल के ऋषभ शर्मा, योगेश शर्मा, अर्बन जुनियर क्वीज में एपीएस रोहडू की श्रिया सहेजटा, क्षितिन, वरिष्ठ वर्ग में जीएस.एस.एस अढाल की मिनाक्षी, यामिन, अर्बन वरिष्ठ क्वीज में एपीएस रोहडू की समृति शर्मा, अपराजिता सूद पहले स्थान पर रहे। दो दिवसीय इस सांइस कांग्रेस में क्वीज, एक्टीविटी कार्नर और सांइस मॉडल प्रतियोगिता भी करवाई गई।

चिल्ड्रन सांइस कांग्रेस के समापन समारोह में सेवानिवृत चीफ इंजिनियर सूरत राम खिट्टा बतौर मुख्यतिथि शिरकत हुए। मुख्यातिथि ने सांइस कांग्रेस में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न ब्लाकों से आए छात्र एवं छात्राओं को पुरस्कृत किया। सांइस क्वीज रूरल जुनियर में जीएसएसएस बरटू से साक्षी, अंशुल दूसरे गांवसारी से सुहानी, विजेता तीसरे स्थान,  अर्बन जूनियर वर्ग में जीप्स से  समृति, रिधि चौहान दूसरे, विनायक पब्लिक स्कूल से मुक्ति चौहान, मिताली नेगी स्थान पर रहे। रूरल सिनियर वर्ग में जीएचएस सारी से बनिता, अदिती दूसरे, गांवसारी से सुरेखा, मोनिका तीसरे, अर्बन सीनियर वर्ग गलोरी इंटरनेशनल स्कूल से निकित, कार्तिक दूसरे एसडीए मिशन स्कूल से हिमानी और महक तीसरे, सिनियर सांइस क्वीज में जीएसएसएस रोहडू से सलोनी, अदिती पहले, बायस रोहडू से दिक्षांत रितिक दूसरे और जीएसएस अडाल से अक्षित मीनाक्षी तीसरे स्थान पर रहे।

इसके अलावा साइंस एक्टीविटी जूनियर प्रतियोगिता में जीएसएसएस गांवसारी में मिनाक्षी पहले और अढ़ाल से रोहिनी दूसरे, जूनियर केटेगरी अर्बन में रोहडू से वंदना पहले और जीबीएसएसएस रोहडू से अभिशेक दूसरे, सीनियर केटेगरी रूरल में जीएचएस चिलाला से राजी राम पहले, जीएसएसएस लोअरकोटी से नतुल चौहान दूसरे सीनियर केटेगरी अर्बन में जीएसएसएस रोहडू से बालक राम पहले, जिप्स रोहडू से पदम सिंह दूसरे, सीनियर सेकेंडरी केटेगरी में जीबीएसएसएस रोहडू से महेंद्र दिल्टा पहले और जीएसएसएस रोहडू से जय सिंह दूसरे स्थान पर रहे।

Previous articleव्यक्ति के जीवन में शिक्षा की अहम भूमिका : स्टोक्स; पोर्टमोर में सात दिवसीय एनएसएस शिविर संपन्न
Next articleCultural Programme by Differently-abled Children – Bishop Cotton School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here