कीक्ली रिपोर्टर, 16 जुलाई, 2016, शिमला

शिक्षा के साथ-साथ छात्र जीवन में खेले व्यक्तित्व के विकास में अत्यन्त सहायक है । यह बात सिंचाई जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रौद्यौगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने कुमारसैन तहसील के रावमापा बड़ागांव में 14 वर्ष से कम उम्र के छात्र-छात्राओं की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने सम्बोधन में कही ।

उन्होंने कहा छात्र खेल और व्यायाम को अपने दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाकर नशे जैसी प्रवृति से दूर रह सकते है । उन्होंने कहा कि खेल एकाग्रता व दृढ़ इच्छा शक्ति का भाव उत्पन्न करते है जो जीवन में आगे बढ़ने के लिए अति आवश्यक है । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है जिसके लिए खेल मैदानों व इण्डोर स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है । खिलाड़ियों के मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जा रही है ।सरकारी क्षेत्र में उत्कृष्ठ खिलाड़ियों के लिए 3 प्रतिशत आरक्षण लागू है ।

उन्होंने अध्यापकों व अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों की रूची के अनुरूप ही उन्हें विषय चुनने दें जिससे उनका सम्पूर्ण विकास हो सके । उन्होंने इस अवसर पर छात्र एवं छात्राओं को खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 20 हजार रू. की राशि देने की घोषणा की । उन्होंने रावमापा बड़ागांव के साईंस ब्लॉक को शिघ्र बनाने के लिए हर सम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया । उन्होंने इस अवसर पर प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी सराहना की । उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार भी वितरित किए।

इस अवसर पर एचपीएमसी के उपाध्यक्ष प्रकाश ठाकुर, ओद्यौगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष, अतुल शर्मा, उप-मण्डलाधिकारी रामपुर निशांत ठाकुर, खण्ड विकास अधिकारी नाकरण्डा, सितेन्द्र ठाकुर, नारकण्डा ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष प्रमोद चौहान के अतिरिक्त गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Previous articleजवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2016 परिणाम
Next articleजिला में पोषाहार कार्यक्रम के अन्तर्गत 44275 बच्चों, 9725 गर्भवती व धात्री माताओं को तथा 7384 किशोरियों को किया जा रहा है लाभान्वित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here