राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 18 जुलाई, 2015, शिमला

JCB.18.7.15insideजेसीबी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में छात्रों के लिए शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसके साथ ही छात्रों के लिए सलाद सज्जा, रंगोली पर आधारित कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के विज्ञान, समाजिक विज्ञान, गणित, वाणिज्य और कला संकाय के पांचवीं से 12वीं तक के छात्रों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में तान्या विशाल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि और कुशल मल्होत्रा ने सम्मानित अतिथि के रूप में शिरकत की। प्रदर्शनी में सलाद सज्जा के साथ-साथ रंगोली और मॉडल प्रदर्शित कर अपनी प्रतिभा को दर्शाया। छात्रों द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी में छात्रों का हुनर देखने के लिए भीउ़ उमड़ी।

इस प्रदर्शनी में विद्यालय के सभी छात्रों के अतिरिक्त उनके अभिभावक भी आमंत्रित थे। ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा बनाए गए व्हीकल एक्सिडेंट डिटेक्शन सिस्टम, गृह सुरक्षा प्रणाली, धूम्रपान के दुष्प्रभाव व सौर ऊर्जा यंत्र की सभी ने सराहना की। स्कूल की प्रधानाचार्य रेखा बाली ने अध्यापकों के सहयोग से तैयार किए गए मॉडल के कार्यक्रम बच्चों के विकास में सहायक होते है तथा इनसे बच्चों की प्रतिभा निखरती है और सभी अभिभावकों को आश्वासन दिया कि स्कूल प्रशासन इस तरह के कार्यक्रम और बच्चों के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहेगा। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन द्वारा इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर करवाए जाएंगे। जिससे छात्रों का जहां बौद्धिक स्तर बढ़ता है, वहीं उसकी अन्य विषयों में भी जानने की रूचि बढ़ती है।

Previous articleOath Ceremony in S.D. School — Kartick and Muskaan Captains for Senior Section; Harit and Mittali for Junior Section
Next articleवैटर्न टेबल टेनिस प्रतियोगिता संपन्न; अलकेश सैणी प्रथम; महिला वर्ग में पश्चिम बंगाल की चंद्र रानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here