राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 6 अगस्त, 2015, शिमला

Swaran.6.8 (2)स्वर्ण पब्लिक स्कूल द्वारा टूटीकंडी में गुरूवार को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों व अध्यापिकाओं ने मिलकर स्कूल परिसर के समीप पौधरोपण किया। एक पेड़ एक जिंदगी के अभियान में स्वर्ण पब्लिक स्कूल ने अपनो योगदान दिया। विद्यार्थियों में दिव्या, वंशिका, काव्या, कबीर, तान्यो, कृष, किरण, पूर्णिमा, अंकिता, विपाशी, रिषभ, हर्ष, सौरव, जीतन, अभय, पंकज, शिवम, आर्यने, वंशिका ठाकुर ने पोधरोपण में अपना योगदान देकर पर्यावरण को बचाने में हिस्सा लिया।

Swaran.6.8 (1)अध्यापिकाओं में रीना दास्टा, प्रवीण, रजनी भारद्वाज व शोभेरेा जिंटा ने बच्चों का सहयोग दिया। स्कूल की प्रधानाचार्य सीमा मेहता ने बच्चों को बताया कि बढ़ती आबादी, शहरीकरण के कारण हरियाली तेजी से कम हो रही है। पर्यावरण संरक्षण के लिए यह सबसे सरल रास्ता है, जो खुद हम से शुरू होता है। उन्होंने कहा कि पेड़ व पौधों को उगाना व उनका संरक्षण करना भी हमारा कर्तव्य है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी छात्रों व मौजूद स्टाफ से आह्वान किया कि वे पौधारोपण जैसे कार्यक्रमों में अपनी ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करें, ताकि पर्यावरण में हो रहे बदलाव को कुछ हद तक रोका जा सके।

Previous articleAditya and Kanchan from KV, Jakhoo Win the “Eco Buzz” Quiz Organized by MC Shimla
Next articleA Creative & Colourful Morning with Flowers — Inter House Flower Arrangement Competition at St Thomas School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here