कीक्ली रिपोर्टर, 31 अक्टूबर, 2017, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाहल में एन॰ एस॰ एस॰ इकाई द्वारा भारत के प्रथम उप-प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाया गया । इस अवसर पर ‘राष्ट्रीय एकता’ और ‘सरदार बल्लभ भाई पटेल’ विषयों पर एक अंतरसदन भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

इसमें प्रतिभागी विद्यार्थी वक्ताओं ने राष्ट्र की एकता के लिए खतरों और उपायों पर उत्साहपूर्वक अपने विचार रखे । इस प्रतियोगिता में सुभाष सदन की छात्रा पूजा शर्मा ने प्रथम और लक्ष्मी सदन की स्वाति ने दूसरा स्थान प्राप्त किया । विद्यालय की छात्रा शगुन ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई ।

राष्ट्रीय सेवा योजना ( एन॰ एस॰ एस॰) के कार्यक्रम अधिकारी आत्मा रंजन और विमला वर्मा ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मनाए जाने के महत्व पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम की एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में बच्चों ने ‘रन फॉर यूनिटी बाय यूथ’ के अंतर्गत दौड़ में भी उल्लास पूर्वक भाग लिया । जिसमें छात्रा वर्ग में स्मृति प्रथम, प्रिया द्वितीय, और कल्पना तृतीय स्थान पर रही । छात्र वर्ग में नितिन और धर्मेन्द्र ने संयुक्त रूप से पहला, तरुण ने दूसरा, और महेंद्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

Previous articleVigilance Awareness via Declamation at St. Thomas’  
Next articleएसजेवीएन द्वारा शिवालिक नर्सिंग कॉलेज में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान भाषण प्रतियोगिता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here