राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 22 अगस्त, 2015, शिमला

PORTMORTE.22.8.15शनिवार को रावमापा पोर्टमोर स्कूल में यूको बैंक द्वारा आशु भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर युको बैंक के अंचल प्रमुख ए.के.सिन्हा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान आशु भाषण प्रतियोगिता में करीब 20 छात्राओं ने भाग लिया, जिन्होंने स्वच्छ भारत अभियान, देश की प्रगति में महिलाओं का योगदान, यदि मैं अदृश्य होता, हिमाचल को भारत का नंबर एक पर्यटक स्थल कैसे बनाएं, आधुनिक जीवन में इंटरनेट की उपयोगिता, सकारात्मक सोच का जादू, अगर मैं डिप्टी कमीशनर होता या होती, हमारे प्रिय राष्ट्रपति डा.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम, ऊंचे सपने ऊंची उड़ान, बेटी बोझ नहीं वरदान है व बैंकिंग हर किसी की जरुरत पर अपने विचार प्रकट किए।

भाषण प्रतियोगिता में छात्रों को 5 मिन्ट का समय दिया गया। इसके साथ ही यूको बैंक एच.पी.एम.टाई.ई.डी.सी. शाखा शिमला ने इस अवसर पर बच्चों के एकाउंट खोलने के लिए स्टाल भी लगाया गया। भाषण प्रतियोगिता में अंकिता ने 1 हजार रुपए का प्रथम पुरस्कार, 10वीं कक्षा की मुस्कान ने 750 रुपए का द्वितीय पुरस्कार व 11वीं की तनीषा ने 500 रुपए का तृतीय पुरस्कार जीता।

इसके अलावा दो 250 रुपए के सांत्वना पुरस्कार 12वीं की साक्षी नेगी और 9वीं कक्षा की आंकाक्षा ने हासिल किया। स्कूल की प्रधानाचार्य ने भी भाषण प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राओं की खूब हौसलाफजाही की और उनसे आह्वान किया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में सभी को भाग लेना चाहिए। इससे न केवल बौद्धिक विकास होता है, बल्कि मानसिक रूप से भी छात्रों का मनोबल बढ़ता है। इसके अलावा मुख्यातिथि ने भी छात्राओं को बैंक संबंधी जानकारी के अलावा उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Previous articleएसवीएम के छात्र खो-खो में पहले; कबड्डी में हासिल किया दूसरा स्थान
Next articleHansin Bharti – Best Gymnast, Pranav Chauhan – Best Athlete — Auckland Boys Senior Sports Day

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here