राजेश शर्मा, कीक्ली रिपोर्टर, 1 अगस्त, 2015, शिमला

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (कन्या) पोर्टमोर की 50 छात्राओं ने टुटू क्षेत्र के पावर हाऊस के समीप पिछले वर्ष किए गए पौधारोपण के रख-रखाव के लिए एक दिन का शिविर लगाया। इनमें से 20 छात्राएं राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेवक है। शिविर में छात्राओं ने इन पेड़ों के आसपास की सफाई की और वहां पर फेंसिंग की, ताकि कोई जानवर इन पौधों को नुक्सान न पहुंचा सके।

यह कार्य उच्च न्यायालय के आदेशानुसार अमल में लाया गया। इन छात्राओं ने वहां के आसपास के रास्तों की भी सफाई की और यह पाया कि उनके द्वारा पिछले वर्ष लगाए गए पौधे काफी हद तक सुरक्षित हैं। इन छात्राओं ने यह भी प्रण लिया कि समय-समय पर इन पौधों की देखभाल के लिए विद्यालय द्वारा विशेष अभियान चलाए जाएंगे। इस कार्य में छात्राओं का मार्गदर्शन एनएसएस प्रभारी पूनम चौहान, इंद्रा आलोक, व अनुराधा ने किया।

स्कूल की प्रधानाचार्य निशा भलूनी ने बताया कि आने वाले समय में विद्यालय की ओर से पौधारोपण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो पौधारोपण किया जाएगा, उसका भी पूरा रख-रखाव किया जाएगा। उन्होंने सभी स्कूली बच्चों सहित अन्य लोगों से भी आह्वान किया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए।

Previous articleJunior Auckyites Create Amazing Art and Craft Exhibits
Next articleStudents Showcase Exceptional Oratory Skills during Inter-School Elocution Competition: Bishop Cotton School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here