प्रतिभा सिंह ने वस्त्र अधिकोष का लोकार्पण किया

Date:

Share post:

RedCross.7.5-(1)कीक्ली रिपोर्टर, 7 मई, 2016, शिमला 

अध्यक्षा रैडक्रॉस सोसायटी, अस्पताल कल्याण शाखा प्रतिभा सिंह ने आज जिला रैडक्रॉस भवन शिमला में ‘वस्त्र अधिकोष’ (क्लॉथ बैंक) का लोकार्पण किया। वस्त्र अधिकोष की स्थापना जिला रैडक्रॉस सोसायटी शिमला द्वारा की गई है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि वस्त्र अधिकोष की स्थापना एक सराहनीय कदम है। इसके स्थापित होने से जरूरतमंद और निर्धन लोगों को वस्त्र प्रदान किए जा सकेंगे। यह वस्त्र जरूरमंद लोगों को निशुल्क प्रदान किए जाएंगे।

RedCross.7.5-(2)इस अवसर पर उन्होंने 12 लोगों को वस्त्र अधिकोष से वस्त्र प्रदान भी किए। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह वस्त्र अधिकोष में अधिक से अधिक संख्या में वस्त्र दान करें, ताकि इस मुहिम को सफल बनाया जा सके। प्रतिभा सिंह ने कहा कि जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि पात्र, निर्धन एवं गरीब रोगियों की सेवा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं। इस दिशा में जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा पिछले कुछ वर्षों में उल्लेखनीय कार्य किये गए हैं।

रैडक्रॉस सोसायटी विश्वभर में गरीब और जरूरतमंद लोगों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। जिला शिमला में सोसायटी द्वारा जरूरतमंद रोगियों को दवाईयां एवं एंबुलेंस सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं। इसके साथ-साथ समय-समय पर जरूरतमंदों को व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र आदि भी प्रदान किए जाते हैं।

RedCross.7.5-(3)जिला में सोसायटी पीड़ित मानवता की सेवा के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है। उन्होंने लोगों से रैडक्रॉस सोसायटी में धनराशि दान करने का भी आग्रह किया, क्योंकि इससे सोसायटी को पात्र लोगांे की मदद करने में सहायता प्राप्त होती है।

रोहन चंद ठाकुर उपायुक्त शिमला ने वस्त्र अधिकोष के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इसे स्थापित करने के लिए रैडक्रॉस भवन में समुचित स्थान मुहैया करवाया गया है। जो भी लोग वस्त्र दान करते हैं, उन्हें इसकी रसीद प्रदान की जाती है तथा इसका पूर्ण विवरण तैयार किया जाता है। इच्छुक लोग वस्त्र सहायक आयुक्त शिमला के कार्यालय में भी प्रदान कर सकते हैं।

जिला रैडक्रॉस सोसायटी का यह प्रयास है कि इस मुहिम को आगे बढ़ाया जाए और ऐसे वस्त्र अधिकोष अन्य स्थानों पर भी स्थापित किए जाएं। इस अवसर पर अध्यक्षा जिला परिषद शिमला धर्मिला हरनोट, एसपी शिमला डी डब्ल्यू नेगी, एडीसी डी के रतन, एडीएम (कानून एवं व्यवस्था) जीसी नेगी, उपमण्डलाधिकारी ज्ञान सागर नेगी, हेमिस नेगी, सहायक आयुक्त ईशा ठाकुर, सीएमओ डॉ. रंजना राव, सीपीओ जितेंद्र ठाकुर, वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

राजेश पाल की लिखी आक्रोश और प्रतिरोध की कविताएँ – पुस्तक समीक्षा

महेश पुनेठा जीवन के अनुभवों से पैदा हुई गहरी पीड़ा और छटपटाहट उनकी कविताओं में अभिव्यक्त होती है, क्योंकि...

ग्रीष्मोत्सव में प्रस्तुति के लिए आखिरी दिन 181 आवेदकों ने दिया ऑडिशन

शिमला: अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव 2024 में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अन्तर्गत संगीत, नृत्य व उद्घोषणा के लिए...

Chief Secretary directs DCs to find a suitable place to establish NDRF units

Chief Secretary Prabodh Saxena while reviewing the preparedness of ensuing monsoon meeting here today, directed Deputy Commissioners to...

World Bank team meets Horticulture Minister

World Bank team led by Task Team Leader Bekzod Shamsiev met Horticulture Minister Jagat Singh Negi here today...